Tata Blackbird SUV – लांच से पहले टाटा की इस नई कार ने मचाया बबाल, फीचर्स हिला देंगे दिमाग

By
On:
Follow Us

Tata Blackbird SUV: टाटा मोटर्स की ओर से भारतीयों को बहुत ही जल्द एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। टाटा अपनी एक बेहद ही नई एसयूवी पर काम कर रही है, जिसे अगले साल यानी की 2024 तक लांच किया जा सकता है। अभी तक इस एसयूवी पर कंपनी ने आधिकारिक घोषणा नहीं किया है। लेकिन यह कंपनी की Tata Blackbird SUV हो सकती है। इसमें काफी पावरफुल इंजन और दमदार फीचर्स ऑफर किए जाएंगे।

यह भी पढ़े – ITR Filing – इस तारिक से पहले भरे अपना ITR वरना भरना होगा जुर्माना,

टाटा अपनी एसयूवी को लेकर हमेशा से चर्चा में बनी रहती है और उसकी यह एसयूवी मार्केट में आग लगा देगी। अगर आपको भी इसके कुछ फीचर्स के बारे में जानने हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। आज यहां हम आपको इसके नए फीचर्स और इंजन के पूरी डिटेल देंगे।

Tata Blackbird SUV के डिटेल्स

आने वाली नई टाटा ब्लैकबर्ड में हमें सिर्फ पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। यह इंजन 2198 सीसी का होने वाला है। इस एसयूवी में मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प मिलेगा जो इसे शहरी रास्तों के लिए बहुत ही आरामदायक बनाने वाला है। यह एक फाइव सीटर एसयूवी होगी इसलिए इसके बूट में हमें काफी अच्छा स्पेस मिलने वाला है। Tata Blackbird SUV फिलहाल Tata Nexon और Tata Harrier के बीच की एसयूवी होगी।

यही कारण है कि लोग इसे महिंद्रा स्कार्पियो (Mahindra Scorpio) लेवल की कार मान रहे हैं। इसमें लगा पावरफुल इंजन इसे अच्छी स्पीड पर दौड़ाता है। वही सभी का कहना है कि इस इंजन के साथ यह एसयूवी 13 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है। इसके अलावा इसमें कंपनी 60 लीटर का फ्यूल टैंक देगी जिसके जरिए आप लंबी दूरी का सफर तय कर सकते हैं।

यह भी पढ़े – Audi Q8 eTron Car – इंडियन मार्किट में कम कीमत और धाकड़ फीचर्स के साथ लांच हुई ऑडी की नई इलेक्ट्रिक कार,

बात करें इसके फीचर्स की तो यह काफी शानदार है। अभी तक मिली खबरों की माने तो इसमें सनरूफ, जेबीएल साउंड स्पीकर, वेंटिलेटेड सीट्स के अलावा एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कप होल्डर, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 10 इंच का इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले, सेफ्टी के लिए एयर बैग्स ऑफर किए जाएंगे। टाटा सेफ्टी को लेकर काफी सजग है और टाटा ब्लैकबर्ड में भी हमें यह देखने को मिलेगा। भारतीय बाजार में इसके एक से ज्यादा वेरिएंट्स लांच होने वाले हैं जिसकी कीमत 14 लाख रुपए से शुरू होगी।

Leave a Comment