Maruti Fronx CNG – 28km के माइलेज के साथ लॉन्च हुई Maruti की CNG SUV 

By
On:
Follow Us

Maruti Fronx CNG – भारतीय बाजार में मारुति एक ऐसे ऐसी कंपनी है जिसकी गाड़ियां हर फैमली में वालों के लिए प्राथमिकता होती है। इन दिनों ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में मारुती ने अपनी 2 शानदार नई गाड़ियां मार्केट में उतारी हैं जिसमे से एक है कॉम्पैक्ट SUV Fronx | जिसे अब सीएनजी वर्जन में भी लॉन्च कर दिया गया है। दरअसल Fronx सीएनजी दो वेरिएंट्स- सिग्मा और डेल्टा में उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमशः 8.41 लाख रुपये और 9.27 लाख रुपये है। 

Fronx का इंजन | Maruti Fronx CNG 

नई मारुति सुजुकी फ्रोंक्स में 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन के साथ फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट दी गई है. सीएनजी मोड में इंजन 6000 rpm पर 77.5PS पावर और 4,300rpm पर 98.5Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

28.51 का माइलेज 

सीएनजी पर यह 28.51 किमी/किलोग्राम का माइलेज देने में सक्षम है. अगर पेट्रोल मोड की बात करें तो यह इंजन 6,000rpm पर 89bhp और 4,400rpm पर 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. पेट्रोल में 5-स्पीड मैनुअल के साथ ही एएमटी का ऑप्शन भी मिल जाती है.

शानदार फीचर्स | Maruti Fronx CNG   

नई फ्रोंक्स सीएनजी लॉन्च करने के साथ ही मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो में अब सीएनजी कैटेगरी में 15 मॉडल हैं. एंट्री-लेवल सिग्मा वेरिएंट हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप, कीलेस एंट्री एंड गो, ऑटोमैटिक एसी, फैब्रिक सीट अपहोल्स्ट्री, हिल होल्ड असिस्ट, ईएसपी, रिवर्स पार्किंग सेंसर, डुअल एयरबैग और रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स के साथ आता है.

वहीं, डेल्टा वेरिएंट में ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर्स, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, वॉयस असिस्ट फीचर्स, ओटीए अपडेट, 4-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर, स्टीयरिंग व्हील-माउंटेड कंट्रोल सहित अन्य फीचर्स भी हैं। 

Source – Internet 

Leave a Comment