Tricky Maths – आसान से गणित के सवाल में उलझे लोग, क्या आप दे सकते है जवाब 

By
Last updated:
Follow Us

Tricky Mathsयूँ तो गणित एक ऐसा विषय है जो की किसी को काफी सरल लगता है तो किसी को काफी कठिन लगता है, कुछ लोग गणित के सवालों को काफी इंटरेस्ट के साथ हल करते हैं।  ऐसे में इंटरनेट पर इन दिनों एक से एक इंटरेस्टिंग गणित से जुड़े ट्रिकी सवाल आते रहते हैं। दरअसल एक ऐसा ही सवाल है जिसने लोगों को उलझा कर रखा हुआ की आखिर उसका सही जवाब क्या होगा। वायरल हो रही पोस्ट में पूछा जा रहा है कि, 2+5 (8-5) का उत्तर क्या होगा?

आसान से सवाल का जवाब देने में उलझे लोग | Tricky Maths 

ऐसे तो ये सवाल देखने में काफी  आसान और सरल लग रहा है लेकिन कई लोगों के लिए इसे हल कर पाना मुश्किल बना हुआ है। पूछे जा रहे इस गणित के सवाल पर यूजर्स बढ़चढ़ अपना जवाब देने की कोशिश कर रहे हैं. क्या आपको इसका सही जवाब मिला. लोगों का कनफ्यूज़न में डाल रहे इस मैथ्स के सवाल को अगर बेसिक नियमों से सॉल्व किया जाए, तो आप झट से इसके उत्तर तक पहुंच जाएंगे. वायरल हो रहे इस पोस्ट में पूछा गया है कि, 2+5 (8-5) का जवाब क्या होगा. सवाल के साथ ही इसका जवाब भी बताया गया है। 

इस तरह मिलेगा सही जवाब | Tricky Maths 

अगर बेसिक मैथ्स से सॉल्व करने पर आपका जवाब 17 आता है, यानि की आप सही ट्रैक पर हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस पोस्ट को शेयर किया गया है, जिसे अब तक 57.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 382.3K लोग इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं | आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इसका सही जवाब 17 है. आइए आपको भी बताते हैं कैसे. 2+5 (8-5)= 2+5(3)= 2+15= 17 | 

Source – Internet 

Leave a Comment