Cycle Bill In 1934 – मात्र इतनी कम कीमत में आती थी Cycle, 89 साल पुराना बिल हुआ वायरल  

By
On:
Follow Us

Cycle Bill In 1934इंटरनेट आज के समय में एक ऐसा भंडार है जो निरंतर भरते ही जा रहा है जहाँ एक ओर यहाँ मनोरंजन से भरपूर सामग्री तो है ही वहीं दूसरे तरह की तमाम चीजें भी उपलब्ध है। ऐसे में अगर हम देखें तो इंटरनेट पर इन दिनों एक ट्रेंड चल रहा है जिसमे पुराने समय की चीजों के बिल वायरल हो रहे है। कभी खाने का बिल तो कभी बाइक ला बिल उसी ट्रेंड की कड़ी में अब इन दिनों 89 साल पुराना एक साइकिल का बिल वायरल हो रहा है , जिसमे की साइकिल के बिल में साइकिल की कीमत देख कर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

89 साल पुराना बिल हुआ वायरल | Cycle Bill In 1934 

वायरल हो रहा बिल 7 जनवरी 1934 का है जो की लगभग 89 साल पुराना है। बिल में लिखे एड्रेस के अनुसार ये बिल कोलकाता की एक साइकिल दुकान का है। बिल पर दुकान का नाम कुमुद साइकिल वर्क्स लिखा हुआ है. आज का कोलकाता उस जमाने में कलकत्ता हुआ करता था. आपको जानकार हैरानी होगी कि इस बिल पर साइकिल का दाम महज 18 रुपए लिखा हुआ है.

Also Read – Maruti 800 In Year 1983 – मात्र इतनी कीमत में बिकी थी पहली Maruti 800 

कीमत देख कर सब हुए हैरान 

वायरल हो रहे इस बिल को देख कर जब आपकी नजर बिल में लिखी साइकिल की कीमत पर जाएगी तो आप बोलेंगे की जितने में आज पंचर नहीं बनता है उतने में तो साइकिल आ रही है। साइकिल की कीमत साफ-साफ नजर आ रही है. असल में यह एक कैश मेमो है जो उस जमाने की है. हैरानी की बात ये है कि इस बिल को किसी ने अभी तक संभाल कर रखा हुआ है. जो अब वायरल हुआ है। 

Also Read – Aalu Ki Variety – इन किस्मो से करें आलू की खेती, होगी अच्छी पैदावार  

उस समय काफी कम लोगो के पास होती थी साइकिल | Cycle Bill In 1934 

इस बिल के सामने आते ही लोग आज के जमाने से इसकी चर्चा करने लगे. कुछ यूजर यह भी लिख रहे हैं कि 1934 में साइकिल शान की सवारी मानी जाती थी. इसका कारण है कि साइकिल काफी कम लोगों के पास होती थी और सभी इसको खरीद भी नहीं सकते थे.

Source – Internet 

Leave a Comment