School Me Nikla Khatarnak Cobra : स्कूल में निकला 7 फिट लम्बा कोबरा, सांप को देखते हुए ही स्कूल के विद्यार्थियों में मचा हडक़म्प

By
On:
Follow Us

सर्पमित्र ने एक घण्टे की मशक्कत के बाद पकड़ा

मुलताई – School Me Nikla Khatarnak Cobra – ब्लाक के ग्राम पारडसिंगा स्कूल में कोबरा सांप निकलने से हडक़ंप मच गया। बच्चों ने मैदान के पीछे के हिस्से में एक सांप को देखा, जिसके बाद बच्चों में हडक़म्प मच गया था। सांप निकलने की तुरंत ही शिक्षकों को सूचना दी गई।

शिक्षकों ने तुरंत ही सर्पमित्र श्रीकांत विश्वकर्मा को स्कूल बुलाया। सर्पमित्र ने लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद कोबरा सांप को पकड़ लिया। सर्पमित्र श्रीकांत ने बताया कि सांप बहुत ही जहरीला था, यदि किसी को काट लेता तो उसकी जान चली जाती। बाद में सांप को जंगल में छोड़ दिया गया।

स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि कुछ बच्चों ने उन्हें सूचना दी थी कि स्कूल में एक बहुत लंबा सांप है, बच्चे डरे हुए थे, इसलिए तुरंत ही मुलताई से सर्पमित्र श्रीकांत विश्वकर्मा को बुलवाया गया। श्रीकांत भी तुरंत ही मौके पर पहुंच गए एवं लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद साँप को काबू में कर लिया।

श्रीकांत ने बताया कि लगभग 7 फीट लंबा कोबरा सांप पकड़ में आया, जिसमें न्यूरोटॉक्सिंस जहर होता है, यदि यह सांप काट ले तो इसमें बचने की संभावना बहुत कम होती है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि यदि सांप दिखाई दे तो उसे मारे नहीं उन्हें इसकी सूचना देवे निशुल्क सांप पकड़ते हैं और यदि सांप काट ले तो तुरंत नजदीकी अस्पताल में जाकर इसका इलाज करवाएं क्योंकि झाड़-फूंक से सर्पदंश का इलाज नहीं होता। साँप को बाद में जंगल में छोड़ दिया।

Leave a Comment