Friday, August 19, 2022
spot_img
Hometrending120 km लम्बी रेंज वाली इलेक्ट्रिक मोटरसायकल हुई लांच जाने क्या है...

120 km लम्बी रेंज वाली इलेक्ट्रिक मोटरसायकल हुई लांच जाने क्या है इसकी कीमत।

120 km लम्बी रेंज वाली इलेक्ट्रिक मोटरसायकल हुई लांच जाने क्या है इसकी कीमत।

इलेक्ट्रोमोबिलिटी स्टार्टअप Ryvid ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के रूप में अपना पहला उत्पाद दुनिया के सामने पेश किया। इस मोटरसाइकिल का नाम Anthem रखा गया। इस ई-बाइक का डिजाइन पारंपरिक मोटरसाइकिल से बिल्कुल अलग है। यह आधुनिक दिखता है और आपको भविष्य की Sci-Fi फिल्मों की मोटरसाइकिलों की याद दिलाता है। सिंगल चार्ज पर रेंज लगभग 120 किमी/घंटा और अधिकतम गति 120 किमी/घंटा बताई गई है।

रायविद ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एंथम की घोषणा की। कंपनी ने अपनी घोषणा में यह भी कहा कि इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की प्री-सेल 14 अगस्त से शुरू होगी। एंथम ईवी की कीमत 7,800 डॉलर (करीब 6.23 लाख रुपये) है। कंपनी ने शुरुआती 1,000 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों को लॉन्च संस्करण का नाम दिया है, जिस पर $500 की छूट भी मिलेगी। कंपनी की वेबसाइट पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पृष्ठ में कहा गया है कि एंथम लॉन्च संस्करण की शिपिंग 2023 की गर्मियों में शुरू होगी।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसका पावरट्रेन 72 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने बाइक में 4.3 kWh की लिथियम-आयन बैटरी लगाई है, जिसकी बदौलत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल इको मोड में 120 किमी से ज्यादा की रेंज दे सकती है। कंपनी के मुताबिक इसकी रेंज स्पोर्ट मोड और रीजनरेटिव ब्रेकिंग के साथ करीब 50 मील (80 किमी) होगी। बाइक की अधिकतम गति 120 किमी/घंटा है।

इलेक्ट्रिक बाइक को बेंट एल्युमिनियम + स्टेनलेस स्टील शीट से बने हल्के डिजाइन में डिलीवर किया गया है। इसकी चेसिस का वजन 5.4 किलोग्राम है। राइडर अपनी पसंद के अनुसार सीट को 4 इंच तक बढ़ा या घटा सकता है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में बिना चाबी के इग्निशन, एलईडी लाइटिंग, 4.9 इंच का टीएफटी डिस्प्ले और डुअल यूएसबी पोर्ट भी हैं। व्हीलबेस 52 इंच (1,321 मिमी) है। इसमें पॉली चेन और HTD कार्बन बेल्ट से लैस ड्राइवट्रेन है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments