बोलेरो ने मचाया धुमाल मार्केट में एन्ट्री करते ही दादा दादी की पहली पसंद बनी यह Bolero कम कीमत में बेहद मजबूत गाड़ी

संभव है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा इसी महीने ही भारतीय बाजार में ग्राहकों की पसंदीदा एसयूवी 2023 बोलेरो लॉन्च कर दे। नई एसयूवी को दक्षिण अफ्रीका की सड़कों पर कई बार परीक्षण करते हुए देखा गया है और कई अन्य विशेषताओं का अनावरण किया गया है। महिंद्रा बोलेरो एक ऐसी गाड़ी है जो की बेहद मजबूत है जो की बाकि गाड़ियों के मुकाबले अधिक मजबूत है इस गाड़ी को हाइवे या फिर कच्चे रोड पर भी चलना आसान है अधिक सिटिंग के लिए कम्फर्टेबले गाड़ी है

बोलेरो ने मचाया धुमाल

पिछली कई रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे और तकनीकी तौर पर कार वही होगी। पहले की जानकारी के मुताबिक महिंद्रा की नई बोलेरो दो रंगों के एक्सटीरियर के साथ आएगी। अब यह जानकारी साफ हो गई है कि महिंद्रा ने आखिरकार 2023 बोलेरो के अगले हिस्से में दो एयरबैग दान कर दिए हैं।

मार्केट में एन्ट्री करते ही दादा दादी की पहली पसंद

मीडिया के मुताबिक महिंद्रा ऑटोमोटिव जनवरी 2023 में नई बोलेरो को लॉन्च करेगी और कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। फॉगलैम्प हाउसिंग पहले एसयूवी में दी गई है और यह टॉप मॉडल के साथ उपलब्ध है।

लैम्प का डिज़ाइन पहले जैसा ही है लेकिन इसके आंतरिक निर्माण में अन्य परिवर्तन स्पष्ट हैं। कंपनी इस नई एसयूवी में नए फीचर्स भी जोड़ सकती है, जिसमें मॉडिफाइड डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री मिल सकती है। इसके अलावा नई महिंद्रा बोलेरो में नए फीचर्स और मॉडिफाइड कैबिनेट मिल सकता है। कार में एबीएस, ईबीडी, पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट जैसे आइटम आम होंगे।

2023 Mahindra Bolero में इस मौजूदा मॉडल का 1.5-लीटर डीजल इंजन होने की संभावना है जो 75 बीएचपी और 210 एनएम का उच्च टार्क पैदा करता है। इस इंजन के लिए 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है. एआरएआई के मुताबिक एसयूवी 16.7 किलोमीटर प्रति लीटर डीजल तक चल सकती है।

यह Bolero कम कीमत में बेहद मजबूत गाड़ी

बोलेरो ने मचाया धुमाल मार्केट में एन्ट्री करते ही दादा दादी की पहली पसंद बनी यह Bolero कम कीमत में बेहद मजबूत गाड़ी

तीन सिलेंडर वाले इंजन के बाद भी, इंजन स्थिर है और कार को गति देता है। 2023 बोलेरो के अलावा, महिंद्रा एक नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो पर भी काम कर रही है जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी नई स्कॉर्पियो को बिल्कुल नए तरीके से लाएगी और यह नया मॉडल मौजूदा एसयूवी की जगह नहीं लेगा, बल्कि दोनों स्कॉर्पियो को एक साथ बेचा जाएगा।

यह भी पढ़े: इस Electric Car ने Tata Nexon के छुड़ाए पसीने, सबसे ज्यादा कार बेच कर बनाया रिकॉर्ड,

Leave a Comment