Yamaha MT 3 Launched – यामाहा की इस बाइक ने लॉन्च होते ही मचाई धूम, जानिए है खाशियत,

Yamaha MT 3 Launched – यामाहा की इस बाइक ने लॉन्च होते ही मचाई धूम, जानिए है खाशियत,

Yamaha MT 3 Launched – भारत में टीवीएस अपाचे और केटीएम ड्यूक को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। यह दोनों ही बाइक बड़े इंजन के साथ आती है। इनकी पापुलैरिटी को देखते हुए यामाहा ने भी अपनी नई MT 3 को लांच कर दिया है। यह MT 15 का ही अपग्रेडेड वर्जन है जिसमें बड़ा इंजन दिया गया है। इस बाइक को खासकर स्पीड प्रेमियों के लिए बनाया गया है जिन्हें रेसिंग का शौक है। अब यह बाइक लॉन्च हो चुकी है और इसका सीधा मुकाबला TVS Apache RR 310 और केटीएम की बाइकों से होने वाला है।

ये भी पढ़े – Loco Pilot Bharti 2024 – रेलवे में ‘Loco Pilot’ के लिए निकली बम्पर भर्ती, आवेदन हुए शुरू,

स्पोर्ट्स बाइक के लिए उत्साहित युवा

कुछ समय पहले ही यामाहा ने अपनी एक नई स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च किया था जो अब सुर्खियां बटोर रही हैं। ग्राहक इस नई MT 3 के लिए काफी ज्यादा उत्साहित दिख रहे हैं। इसे खरीदने के लिए शोरूम पर काफी ज्यादा इंक्वारी की जा रही है। अगर आपको भी एक जबरदस्त लुक वाली स्पोर्ट्स बाइक चाहिए तो यह नई यामाहा बाइक एक अच्छा विकल्प हो सकती है। फिलहाल इसकी बिगड़ी शुरू हुई है और प्री बुकिंग से लग रहा है कि यह भारतीय बाजार में काफी ज्यादा सफल होगी।

Yamaha MT 3 का इंजन

नई Yamaha MT 03 में 349 सीसी का इंजन मिलता है। इस इंजन में डुअल एयर कूलर सिस्टम दिया गया है, जिससे यह बाइक जल्दी ठंडी हो जाती है। इसके अलावा इसमें 7 स्पीड गियर बॉक्स भी दिया गया है जिसके कारण यह बाइक बहुत ही स्मूथ चलती है। बात करें इसके माइलेज की तो इससे ज्यादा अपेक्षा रखता गलत होगा। यह आपको 20 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज क्लेम करती है। हालांकि इसका असल माइलेज कम ही होने वाला है।

ये भी पढ़े – Samsung Galaxy F54 पर मिल रहा ₹11000 रूपये का बंपर डिस्काउंट, आज ही उठाये लाभ,

कीमत

Yamaha MT 03 के फीचर्स काफी अच्छे हैं। इसमें यूएसबी मोबाइल चार्ज, स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल टेकोमीटर के अलावा पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन और आगे की तरफ टेलीस्कोप फॉक्स, स्प्लिट सीट, एलइडी लाइट्स, ब्लूटूथ, नेविगेशन के फीचर्स दिए गए हैं। इन सब फीचर्स के साथ आने वाली इस बाइक की कीमत 2.8 लाख रुपए रखी गई है। ऑन रोड आते ही यह ₹3 लाख क्रॉस कर जाती है। अगर अभी आप एक स्पोर्ट्स बाइक लेने की सोच रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।