HometechnologyWhatsApp पर आया HD फोटोज सेंड करने का धसू फीचर्स, जानिए कैसे...

WhatsApp पर आया HD फोटोज सेंड करने का धसू फीचर्स, जानिए कैसे करे फॉरवर्ड,

Whatsapp New Feature: मैसेजिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए दुनियाभर में वॉट्सऐप का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है। पूरी दुनिया में करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि कंपनी अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। अब कंपनी ने एक वॉट्सऐप यूजर्स को एक बड़ा अपडेट दिया है जिसकी पिछले कई महीनों से डिमांड हो रही थी। अगर आप वॉट्सऐप यूजर हैं तो अब आप आसानी से एचडी क्वालिटी में फोटो सेंड कर सकते हैं।

यह भी पढ़े – iQOO Z7 Pro 5G – भारत धमाल मचाने आ रहा है ये धसू स्मार्टफोन, 64MP कैमरे से साथ ये होंगे धाकड़ फीचर्स,

अभी तक जब वॉट्सऐप में हाई रेजोल्यूशन की फोटो सेंड करते थे तो उसकी क्वलिटी डाउन हो जाती थी और साइज भी कंप्रेस हो जाता था लेकिन अब आप आसानी से हाई रेजोल्यूशन की फोटो सेंड कर पाएंगे। वॉट्सऐप के इस अपग्रेड की जानकारी खुद मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने दी थी। गुरुवार शाम को उन्होंने HD फोटो फीचर को सभी यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया।

मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी

मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम चैनल और फेसबुक पोस्ट के जरिए वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी यूजर्स को दी। मार्क ने इस फीचर से रिलेटेड एक वीडियो भी सोशल मीडिया में शेयर किया। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एचडी फोटो फीचर काम करता है।

यह भी पढ़े – Upcoming cars – जल्द इन 4 शानदार गाड़ियों की होगी शानदार एंट्री, जानें कीमत से फीचर्स तक सबकुछ,

इस तरह से भेज पाएंगे HD फोटो

वॉट्सऐप में एचडी फोटो सेंड करने के लिए सबसे पहले आपको वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करना होगा। ऐप्लीकेशन अपडेट होने के बाद आपको वॉट्सऐप पर एक HD बटन फोटो शेयरिंग टैब में नजर आने लगेगा। जैसे ही आप इस HD बटन को क्लिक करेंगे आपको दो ऑप्शन मिलेंगे जिसमें स्टैंडर्ड साइज और एचडी साइज के ऑप्शन होंगे। अगर आप HD क्वालिटी में फोटो सेंड करना चाहते हैं तो आपको HD का ऑप्शन चुनना होगा।

आपको इस बात को ध्यान रखना होगा कि अगर आप वॉट्सऐप पर HD क्वालिटी में फोटो सेंड करते हैं तो आपका डेटा खपत ज्यादा होगा। HD फोटो फीचर से पहले हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए स्क्रीन शेयरिंग फीचर को जारी किया था। इसमें यूजर्स वीडियो कॉलिंग के दौरान अपने फोन की स्क्रीन को भी शेयर कर पाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular