HomeAutomobileTata New Electric Car: टाटा की नयी कार ने मचाया फिर बवाल,अब चलेंगी...

Tata New Electric Car: टाटा की नयी कार ने मचाया फिर बवाल,अब चलेंगी बिना पेट्रोल के कार

Tata Tiago EV: इंडियन मल्टीनेशनल ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) इस महीने के अंत में अपने एंट्री-लेवल मॉडल टियागो का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करेगी. कंपनी की ओर से Nexon और Tigor के बाद यह तीसरी इलेक्ट्रिक कार होगी. इसके साथ ही, यह कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी हो सकती है. हालांकि, कीमतों के बारे में लॉन्च होने पर ही पता चलेगा लेकिन माना जा रहा है कि टियागो ईवी कंपनी की एंट्री लेवल ईवी होगी, जो अभी तक टिगोर ईवी है.

यह भी पढ़िए :Breakup Breakup: अनन्या पांडये का हुआ ब्रेकअप इस सख्श से साथ रिलेशन अब हुआ ब्रेकअप जाने खास वजह।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा, “आज, हमारे लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हम टियागो ईवी के साथ अपने ईवी पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा करते हैं.” बता दें कि टाटा मोटर्स वर्तमान में भारत में यात्री वाहन ईवी बाजार में लीड कर रही है. इसकी बाजार हिस्सेदारी लगभग 88 प्रतिशत है, जिसमें नेक्सन ईवी बिक्री चार्ट में सबसे ऊपर है. नेक्सन ईवी सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार रही है.

शैलेश चंद्र ने कहा, “शुरुआती प्रवेशकों के रूप में, हमने बाजार को आकार दिया है और इसे नेक्सन ईवी तथा टिगोर ईवी के साथ विकसित होते देखा है. 40,000 से अधिक टाटा ईवी सड़क पर चल रहे हैं.” उन्होंने कहा कि इस साल की शुरुआत में कंपनी ने व्यापक ईवी पोर्टफोलियो बनाने की दिशा में 3-फेज अप्रोच का खुलासा किया था. कंपनी अपनी भविष्य की यात्रा को तेज करते हुए वह अलग-अलग प्रोडक्ट सेगमेंट, बॉडी स्टाइल और अफोर्डेबिलिटी लेवल में 10 ईवी लॉन्च करेगी.

यह भी पढ़िए :Hina khan ने दिखाया बोल्ड फिगर और बोल्डनेस शेयर की तस्वीरें।

उन्होंने कहा, “एक लीडर के रूप में, हम अब ईवी बाजार विस्तार के अगले चरण में आगे बढ़ रहे हैं. चंद्रा ने कहा कि ऑटोमेकर भारत को दुनिया का ईवी हब बनाने के विजन को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है. गौरतलब है कि सिर्फ टाटा ही नहीं, अन्य कार निर्माता कंपनियां भी ईवी पर ध्यान दे रही हैं. मारुति भी ईवी पर काम कर रही है. वहीं, महिंद्रा ने 8 सितंबर को अपनी एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च की है.

RELATED ARTICLES

Most Popular