शादी में खाने की बर्बादी रोकने के लिए कुछ लोगो ने शुरू की शानदार पहल! लोग बोले “हर शादी में ऐसा होना चाहिए”

शादी में खाने की बर्बादी रोकने के लिए कुछ लोगो ने शुरू की शानदार पहल! लोग बोले “हर शादी में ऐसा होना चाहिए”. आज का समय शादियों का सीजन शुरू है जिसमे सबसे ज्यादा खाने की बर्बादी होती है। जो एक निराशाजनक बात है। ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे कुछ लोगो ने इसे रोकने के लिए गजब की तकनीक लगाई है।

ये भी पढ़े- Optical illusion: GYM में बॉडी बनाने से भी कठिन काम है इस तस्वीर में छिपे दो इंसानी चेहरे ढूंढना

पिछले कुछ समय से शहर छोड़ो गांव में भी पत्तल वाला रोल बंद हो गया है आजकल सभी लोग बुफे रखा चालू कर दिया है जिसमे सबसे ज्यादा खाने की बर्बादी होती है। ऐसे में लोग खाना प्लेट भरकर लेलेते है लेकिन फिर खाना नहीं होता तो उसे फेक देते है जिससे खाने की बर्बादी काफी ज्यादा होती है। बस इसी चीज को रोकने के लिए कुछ लोगो ने मिलकर एक शानदार पहल छेड़ी है। आइये देखे इस वीडियो में…

शादी में खाने की बर्बादी रोकने के लिए कुछ लोगो ने शुरू की शानदार पहल!

जैसा कि आप इस वायरल वीडियो में देख पा रहे है कैसे कुछ लोग खाना खाने के बाद प्लेट जिस डस्टबिन में डालते है वहाँ एक लड़का खड़ा होता है जिसके हाथ में एक पोस्टर है जिसमे लिखा हुआ है “महफ़िल में जाया किया गया खाना किसी जरूरतमंद का पेट भर सकता है” वह उन लोगो के वेस्ट खाना दूसरी तरफ रखे अलग-अलग डब्बो में अलग-अलग व्यंजन डालने के बाद प्लेट रखने को कहता है। और उसके बाद ऐसा करने वालो को एक गिफ्ट में फूल दिया जाता है।

देखे वीडियो-

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर @arey_tubaa नामक यूज़र द्वारा इसे वीडियो को शेयर किया गया है जिसे अब तक 5 लाख 76 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके है। इस पर यूज़र्स के कई तरह के कमेंट्स भी आ रहे है जिसमे एक यूज़र ने लिखा है कि “हर शादी में ऐसा होना चाहिए”

1 thought on “शादी में खाने की बर्बादी रोकने के लिए कुछ लोगो ने शुरू की शानदार पहल! लोग बोले “हर शादी में ऐसा होना चाहिए””

Comments are closed.