Small Business Idea : एक छोटे से Laptop से शुरू करे यह बिज़नेस, पानी जैसे पैसे की होगी कमाई आधा काम तो AI ही करेंगे।

Small Business Ideas : कोई भी स्टार्टअप या व्यवसाय, चाहे छोटा हो या बड़ा, अकेले एक व्यक्ति का मामला नहीं है ! हम आपको एक ऐसे लोकल बिजनेस Small Business Idea के बारे में बता रहे हैं जिसमें आधा काम आपको करना होगा और आधा काम गूगल करेगा। इससे आपका कॉन्फिडेंस लेवल हाई हो जाएगा और लोग शुरू से ही आप पर भरोसा करने लगेंगे। आरंभ करने के लिए आपको बस एक बढ़िया लैपटॉप की आवश्यकता है। बाकी सब काम तब करेंगे जब मुनाफा ( Profitable Business Idea ) आना शुरू होगा।

एक छोटे से Laptop से शुरू करे यह बिज़नेस,

इस बिज़नेस Small Business Idea में आपका संचार कौशल बहुत महत्वपूर्ण है। आपको कुछ तकनीकी स्कूल की भी आवश्यकता है क्योंकि आप अपनी खुद की डिजिटल विज्ञापन एजेंसी शुरू करने जा रहे हैं। इसके अंतर्गत आप स्थानीय बाज़ार से विज्ञापन Start New Business एकत्र करेंगे और आपके विज्ञापन इंटरनेट पर लगभग सभी वेबसाइटों पर प्रदर्शित किये जायेंगे। आप अपने ग्राहक को यह चुनने की सुविधा दे सकते हैं कि उसका विज्ञापन इंटरनेट पर किस समय प्रदर्शित होगा, किस आयु वर्ग के लोग उसे देखेंगे और लिंग का भी चयन किया जा सकता है। इसका मतलब है कि आपके ग्राहक का हर पैसा इस्तेमाल किया जाएगा। इसे ज्यादा रिस्पॉन्स मिलेगा और इससे आपका टर्नओवर बढ़ेगा।

आधा काम Google करेगा

अगर आपकी कम्युनिकेशन स्किल अच्छी है तो स्थानीय बाजार के व्यापारियों से विज्ञापन मिलना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि किसी भी शहर में हर दिन हजारों वेबसाइटें खुलती हैं। उन सभी वेबसाइटों से संपर्क करना और उन पर विज्ञापन देना लगभग असंभव है। यहां आपकी एजेंसी में आधा काम गूगल करेगा. आपको विज्ञापन कनेक्ट करना होगा, उसे डिज़ाइन करना होगा और फिर Google Ads को ऑर्डर देना होगा। यह आपके आदेश का पालन करेगा और आपके शहर में खोली गई कोई भी वेबसाइट आपका विज्ञापन प्रदर्शित करेगी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह वेबसाइट Small Business Idea किस शहर या देश से संचालित हो रही है।

लैपटॉप का क्या काम | Small Business Ideas

एक बिजनेसमैन Small Business Idea की तरह आपका लैपटॉप भी बहुत अहम भूमिका निभाएगा। ग्राहकों को प्रस्तुतियाँ देने, उनके विज्ञापन डिज़ाइन करने और Google विज्ञापन ऑर्डर करने के लिए एक अच्छी तरह से सुसज्जित लैपटॉप आवश्यक है। इतना ही नहीं, Google Ads आपके पूरे अकाउंट को भी मैनेज करेगा। यह बताएगा कि आपको किस महीने में कितने विज्ञापन मिले। आपका टर्नओवर कितना था और सैकड़ों रिपोर्टें जो आपके बिज़नेस ( Start New Business ) को बढ़ाने में आपकी मदद करेंगी।

पानी जैसे पैसे की होगी कमाई आधा काम तो AI ही करेंगे

जैसा कि हमने आपको शुरुआत में बताया था कि कुछ तकनीकी कौशल की भी आवश्यकता होती है। आपको Google Ads का उपयोग करना सीखना होगा। यह बहुत आसान है और YouTube पर हजारों ट्यूटोरियल हैं। आप फ्री में अपना अकाउंट बना सकते हैं और ट्रायल करके सीख सकते हैं। इसके लिए किसी भी प्रकार की कोई आवश्यकता नहीं है। जब आपको विज्ञापन मिलने लगेंगे तो आपको Google Ads की ओर से एक अकाउंट मैनेजर भी मिलेगा, जो आपके सभी सवालों का जवाब हिंदी भाषा में देगा और आपको Google Ads का उपयोग करना सिखाएगा।

Small Business Idea

प्रेरणा के लिए हम आपको बता दें कि डिजिटल विज्ञापन एजेंसियां भारत के लगभग हर बड़े शहर में करोड़ों का कारोबार Start New Business कर रही हैं। उनके पास न केवल बड़े कार्यालय हैं बल्कि एक बड़ी टीम भी है। इसलिए छोटे शहर के लोगों के लिए यह बिजनेस Small Business Idea मौका सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। महानगरों में भी आप 25-50 करोड़ रुपये के लेन-देन वाले कारोबारियों के लिए काम कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :

Mahindra Thar – Thar की चाँद पर सफल लैंडिंग Video Viral 

Leave a Comment