Sher Ka Video – इस जानवर का रास्ता छोड़ने उठ गए बब्बर शेर 

देखें जंगल के राजा ने किसे दिया रास्ता 

Sher Ka Videoजंगल से जुड़े कई वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं जिनमे तरह तरह के जानवरों से जुड़े वीडियो हमे देखने मिलते हैं। जंगल में होता ये है की अक्सर ताकतवर जानवर कमजोर जानवर को अपना शिकार बनाता है और इसी संघर्ष पर निर्भर रहकर जंगल की लाइफ साईकल चलती है। जैसा की आप सभी को मालूम है की की बब्बर शेर जंगल का राजा होता है। और सभी दूसरे जानवर इससे खौफ खाते हैं। लेकिन कई दफा सिचुएशन एक जैसी नहीं होती है और शेर पर दूसरे जानवर हावी हो जाते हैं।

ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है की कैसे बब्बर शेर आराम फरमा रहे होते हैं तभी पीछे से आ रहे दो जानवरों के लिए वो रास्ता छोड़ कर हट जाते हैं। 

शेरों ने छोड़ा गेंडों का रास्ता | Sher Ka Video 

वायरल वीडियो दिखाता है कि दो बब्बर शेर नींद में चूर हैं. दोनों जंगल में एक रास्ते पर सो रहे होते हैं. इतने में दो गैंडे चलते हुए उनके पास पहुंच जाते हैं. गैंडों को पता है कि दोनों शेर आराम फरमा रहे हैं मगर वे फिर से उनसे पंगा लेने के लिए पहुंच जाते हैं. गैंडों की आहट सुनकर शेरों की नींद टूट जाती है. फिर बिना देर लगाए दोनों शेर गैंडों के लिए रास्ता छोड़ देते हैं और जंगल की ओर निकल जाते हैं |

शेरों ने जिस तरह से गैंडों के लिए रास्ता छोड़ा वैसा आमतौर पर देखने को मिलता नहीं है. ये उनके स्वभाव के बिल्कुल विपरीत है कि वे किसी को देखकर मौके से भाग जाएं। 

वायरल हो रहा है वीडियो | Sher Ka Video 

इस वीडियो को फॉरेस्ट ऑफिसर सुसांत नंदा ने अपने एक्स हैंडल @susantananda3 पर शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है, “न ही बाघ, ना ही शेर जंगल के राजा होते हैं… यह सभी स्थिति विशिष्ट है.” वाइल्ड एनिमल से जुड़े इस वीडियो पर भर-भरके कॉमेंट आ रहे हैं। 

Source – Internet 

Leave a Comment