One UI 6.0 अपडेट के साथ Samsung Galaxy S23 हुआ लॉन्च, मिलेंगे ये धाकड़ फीचर्स,

One UI 6.0 अपडेट के साथ Samsung Galaxy S23 हुआ लॉन्च, मिलेंगे ये धाकड़ फीचर्स,

Samsung Galaxy S23 – सैमसंग अपने एंड्रॉइड 14-आधारित वन यूआई 6.0 अपडेट का स्टेबल वर्जन जारी कर रहा है. यह कई देशों में बीटा संस्करण के रूप में उपलब्ध था और अब इसे भारत सहित दुनिया भर में स्टेबल वर्जन के रूप में जारी किया जा रहा है. फिलहाल अपडेट केवल इसके लेटेस्ट फ्लैगशिप लाइनअप, Samsung Galaxy S23 के लिए उपलब्ध है, जिसमें वेनिला Samsung Galaxy S23, Samsung Galaxy S23 Plus और Samsung Galaxy S23 Ultra शामिल हैं.

ये भी पढ़े – अब स्टूडेंट होगी बल्ले बल्ले, Math और Science के कठिन सवाल Google करेगा चुटकीओ में हल,

Samsung One UI 6.0: नये फीचर

क्विक पैनल :
वन यूआई 6 में क्विक पैनल में एक नया लेआउट देखा गया है जो यूजर के पसंदीदा फीचर को प्राथमिकता देता है. खासतौर से स्क्रीन के ऊपर अब वाई-फाई और ब्लूटूथ के लिए डेडिकेटेड बटन हैं, जो बेहतर कनेक्टिविटी देता है. डार्क मोड और आई कम्फर्ट शील्ड जैसे विजुअल इलेमेंट को नीचे की ओर दोबारा रखा गया है.

होम और लॉक स्क्रीन
नये अपडेट के बाद स्क्रीन ज्यादा क्लीन दिख रही है. इससे रीडेबिलिटी बढ़ गई है. टास्कबार छुपाने का भी ऑप्शन है. यूजर अपने लॉक स्क्रीन का पर्ससनलाइज कर सकते हैं. जैसे कि वो क्लॉक को अपनी मर्जी से किसी भी पोजिशन पर अपने अनुसार रख सकते हैं.

ये भी पढ़े – Upcoming Cars In November – इस महीने लॉन्च होंगी ये 5 धाकड़ SUVs, देंगी दमदार माइलेज,

टाइपफेस
नये अपडेट के बाद टाइफेस ज्यादा स्टाइलिश हो गया है.

मल्टीटास्क
सीमलेस एक्सपीरिएंस के लिए नये अपडेट के बाद फोन का मल्टीटास्क फीचर और बेहतर हो गया है. हाल की स्क्रीन तक पहुंचने पर पॉप-अप विंडो अब मिनीमाइज नहीं होती हैं; इसके बजाय, वे हाल की स्क्रीन से बाहर निकलने के बाद भी खुले रहते हैं, जिससे यूजर अपने कार्यों को बिना रुके फिर से फिर से शुरू कर सकते हैं.