Railway Station – 18 रेलवे स्टेशनों पर होगी कुली की नियुक्ति

बैतूल के तीन रेलवे स्टेशन भी है शामिल

Railway Stationबैतूल रेलवे स्टेशनों पर लाइसेंस प्राप्त कुली के रूप में यात्रियों का सामान ले जाने की अनुमति के लिए लाइसेंस जारी किए जा रहे हैं।

मध्य रेल नागपुर ने 40 कुली के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है। इन 40 पदों में 22 सामान्य, 10 ओबीसी, 5 एससी और 3 एसटी के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं।

जिन स्टेशनों(Railway Station) पर नियुक्ति होना है उनमें नागपुर, अजनी, सेवाग्राम, वर्धा, पुलगांव, चांदुर, बल्लारसा, चंद्रपुर, बैतूल, आमला, वरोरा, हिंगनघाट, वणी, परासिया, जुन्नारदेव, हिरदागढ़, पांढुर्णा, मुलताई शामिल हैं।

यह ध्यान दें कि यात्री सहायक (लाइसेंस पोर्टर) रेलवे के साथ रोजगार के किसी भी अधिकार का दावा नहीं कर सकते और शर्तों के अनुसार रेलवे द्वारा किसी भी समय लाइसेंस रद्द किया जा सकता है।

आवेदक की आयु दिनांक 01/10/2023 को 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए तथा हिंदी और मराठी बोलने में सक्षम होना चाहिए और स्थानीय / आसपास के क्षेत्र का ज्ञान होना चाहिए। आवेदन आवश्यक दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में भेजा जाना चाहिए। एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण नियमानुसार लागू होगा।

महत्वपूर्ण टिप्पणी :-

  • आवेदन फॉर्म 03/10/2023 से शुरू होगा तथा 03/11/2023 तक जारी रहेगा।
  • आवेन निर्धारित प्रोफार्मा पर सभी प्रकार से पूर्ण होना चाहिए, जिसे वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, मध्य रेलवे, नागपुर के कार्यालय में रखे गए ड्रॉप बॉक्स में 03/11/2023 को 16.00 बजे तक डाला जाना चाहिए। 16.00 बजे के बाद प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। आवेदन पावती सहित पंजीकृत डाक द्वारा किसी भी कार्य दिवस पर 11:00 बजे से 16.00 बजे के बीच वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, मध्य रेलवे, नागपुर 440001 को भी भेजा जा सकता है, लेकिन यह इस कार्यालय में 03/11/2023 को 16.00 बजे तक पहुँच जाना चाहिए।
  • आवेदक द्वारा सभी आवश्यक दस्तावेज, एक पासपोर्ट आकार का फोटोग्राफ और स्वयं का पता लिखे हुए तथा ₹25/- के डाक टिकट चिपके हुए 02 लिफाफे संलग्न किया जाना चाहिए ।
  • आवेदक का फोटोग्राफ राजपत्रित अधिकारी/ स्कूल के प्रधानाध्यापक / सरपंच/विधायक/सांसद/निकटतम रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक द्वारा सत्यापित किया जाना चाहिए, फोटो पर आधे हस्ताक्षर और आवेदन पत्र पर आधे हस्ताक्षर इसी तरह उनकी आधिकारिक मुहर होना चाहिए।
  • आवेदन को संलग्न आवेदन प्रारूप के मद संख्या 10 में उल्लिखित प्रमाणपत्र के साथ फोटो प्रमाणित प्राधिकारी द्वारा अग्रेषित किया जाना चाहिए।
  • अधूरा आवेदन सीधे खारिज कर दिया जाएगा और कार्यालय में आवेदन प्राप्त होने के बाद कोई भी दस्तावेज स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  • आवेदक को लिफाफे के ठीक ऊपर मोटे और बड़े अक्षरों में ” स्टेशन पर लाइसेंस प्राप्त कुलियों के लिए आवेदन” लिखना होगा।
  • लाइसेंस प्राप्त कुलियों के काम को पूरा करने की शारीरिक क्षमता का पता लगाने के लिए आवेदक को उपयुक्त शारीरिक परीक्षण के अधीन नियुक्त किया जा सकता है।
  • आवेदक को उम्र, शैक्षणिक योग्यता, होटल/हवाई अड्डे/ बस स्टैंड आदि में कुली के रूप में काम करने का अनुभव और पूर्ववृत्त अर्थात स्काउट्स और गाइड, रेलवे कर्मचारी / पूर्व सैनिकों के वार्ड, लाइसेंस प्राप्त कुलियों के प्रमाणपत्र संलग्न करने चाहिए।
  • यदि 03/11/2023 को 16.00 बजे के बाद डाक के माध्यम से आवेदन जमा किया जाता है तो डाक में किसी भी प्रकार की देरी के लिए रेलवे जिम्मेदार नहीं रहेगा ।
  • कार्यालय में प्राप्त आवेदन दिनांक 03/11/2023 को 16.15 बजे खोले जायेंगे