Homeलाइफ स्टाइलPregnancy : प्रेगनेंसी पर बना ये ऐड तेजी से हो रहा है...

Pregnancy : प्रेगनेंसी पर बना ये ऐड तेजी से हो रहा है वायरल, महिलाओं को देखना जरूरी

देश में अगर आज किसी भी चीज कोई लेकर अगर जागरूकता फैलानी है या फिर किसी भी चीज को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचाना है तो लोग सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं। इन दिनों एक वीडियो ऐड सोशल मीडिया पर जम कर वायरल गो रहा है। जो की दरअसल प्रेगनेंसी पर फिल्माया गया है, आप भी देखें…

Video Source – Instagram

प्रेगनेंसी के दौरान एक महिला को अपना और अपने खान पान का काफी ख्याल रखना होता है ज्यादा से ज्यादा पौस्टिक चीज़ें कहानी चाहिए जैसा की इस ऐड में दिखाने की कोशिश की गई है। वीडियो के माध्यम से बताया गया है की गर्भावस्था में एक महिला को आयरन की कमी को दूर करने वाले फलों कोई खाना चाहिए।

इसी उद्देश्य को लेकर हाल ही मै ‘प्रोजेक्ट स्त्रीधन’ ने एक ऐड के माध्यम से दर्शाया है गर्भावस्था के दौरान भारत में होने वाली गोद भराई की रस्म को दिखाया गया है. विज्ञापन में गोद भराई के दौरान महिलाओं को सोने-चांदी या हीरे के आभूषण देने की बजाय आयरन की कमी को पूरा करने पर जोर दिया जा रहा है. 

इस विज्ञापन के जरिए गर्भवती महिलाओं के शरीर में होने वाली खून की कमी के बारे में बताया गया है जो एनीमिया का मुख्य कारण है. किसी गर्भवती महिला को एनीमिया होने पर उसके बच्चे पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. विज्ञापन में महिलाओं को ऐसी चीजें खाते हुए दिखाया गया है जो शरीर में आयरन की कमी को पूरा करतीहैं जैसे अनार, चेरी, मक्का और रेड बेरीज.

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular