HometrendingPrathvi Aur Ghatak Ki Ladai - आपस में भिड़ गए पृथ्वी और...

Prathvi Aur Ghatak Ki Ladai – आपस में भिड़ गए पृथ्वी और घातक, भैंसो की जोरदार लड़ाई  

Prathvi Aur Ghatak Ki Ladai – हमारे देश में पहलवानी एक अलग तरह का खेल है जहाँ एक पहलवान दूसरे पहलवान को पटखनी देता है और लोग इसे देख कर जम कर मजे लेते है। आपने अब तक पहलवानो की लड़ाई देखी होगी लेकिन क्या कभी आपने भैंसो की पहलवानी देखि है। अगर नहीं तो आज हम आपको दिखाने वाले है पृथ्वी और घातक नाम के दो भैसों की जोरदार लड़ाई। सोशल मीडिया पर आज कल एक वीडियो जम कर वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है की दो भैंसे आपस में लड़ रहे है। 

लड़ाई के मैदान में उतरे भैंसे(Prathvi Aur Ghatak Ki Ladai

मध्य प्रदेश के खरगोन में दो भैसों की लड़ाई का वीडियो आया है, जिसमें एक का नाम घातक और दूसरे का नाम पृथ्वी है. दोनों का खुले मैदान में आमना-सामना हुआ. जैसा कि आप वीडियो में भी देख सकते हैं कि पृथ्वी और घातक बेहद ही ताकतवर नजर आ रहे हैं और पीछे बैंड-बाजा और ढोल-नगाड़ा बज रहा है. जबकि एक शख्स घातक और पृथ्वी के साथ खड़ा हुआ है ताकि लड़ाई सही तरीके से आयोजित हो सके. घातक और पृथ्वी ने अपने-अपने सींघ को एक-दूसरे के सामने लगाया हुआ और लड़ाई जारी है. फिलहाल, इस लड़ाई में लोगों को भैंसों से दूर ही रहने को कहा जाता है ताकि फाइट के दौरान किसी चोट न पहुंचे.

हर साल होता है आयोजन(Prathvi Aur Ghatak Ki Ladai

पड़वा पर्व के मौके पर पाड़ा लड़ाई का खरगोन में अलग ही नजारा रहा. खरगोन के नर्मदा किनारे मण्डलेश्वर में घातक और पृथ्वी की लड़ाई इतनी जबरदस्त हुई कि देखने वालो लोग सिहर गए. इस लड़ाई के आखिर में घातक ने पृथ्वी को हरा दिया. जानकारी के मुताबिक, खरगोन में हर साल दिवाली के दूसरे दिन मेले का आयोजन होता है. मेले में भैंसों की लड़ाई कराई जाती है और जीतने वाले भैंसे को बाकायदा भारी भरकम इनाम भी दिया जाता है. इस लड़ाई को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं और दिनभर इस आयोजन का आनंद उठाते हैं.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular