Homeखेलपोलार्ड बने MI के कप्तान तो राशिद खान को मिली यह बड़ी...

पोलार्ड बने MI के कप्तान तो राशिद खान को मिली यह बड़ी जिम्मेदारी।

News : आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के लिए स्टेज सज चुका है और कुछ ही दिन बचे हैं और टीमें खिलाड़ियों पर बोली लगाती नजर आएंगी। पोलार्ड बने MI के कप्तान तो राशिद खान को मिली यह बड़ी जिम्मेदारी। अब आईपीएल टीमों के सामने यह लिस्ट भी आ गई है कि इस बार नीलामी में कौन-कौन से खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही किस खिलाड़ी का बेस प्राइस भी साफ हो गया है। इसी बीच मुंबई इंडियंस की ओर से एक बड़ा ऐलान किया गया है। आईपीएल टीमें अब न केवल आईपीएल में खेल रही हैं, बल्कि अन्य लीगों में भी उनकी महत्वपूर्ण भागीदारी हो रही है। उन टीमों के नाम आईपीएल से ही मिलते-जुलते हैं। एमआई ग्लोबल ने आईपीएल के अलावा दो टीमों को भी खरीदा है, जिनके कप्तानों की घोषणा हो चुकी है।

पोलार्ड बने MI के कप्तान तो राशिद खान को मिली यह बड़ी जिम्मेदारी।


कीरोन पोलार्ड ने MI अमीरात का कप्तान, राशिद खान ने MI केपटाउन का कप्तान बनाया

एमआई ग्लोबल ने एमआई अमीरात और एमआई केप टाउन के लिए अपने कप्तानों की घोषणा की है। एमआई की ओर से बताया गया है कि वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड अब एमआई अमीरात में टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि अफगानिस्तान के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान एमआई केपटाउन की कप्तानी करते नजर आएंगे। इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है, जिसमें आकाश एम अंबानी ने कहा है कि वह क्रिकेट सीजन के लिए अपने विस्तारित एमआई ग्लोबल वन परिवार के लिए अपने कप्तानों की घोषणा करते हुए बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि हमारे कप्तानों में प्रतिभा, अनुभव और जुनून का अद्भुत मिश्रण है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि पोलार्ड और राशिद खान क्रिकेट के एमआई ब्रांड को और आगे ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे। साथ में वे एमआई अमीरात और एमआई केप टाउन में मुंबई इंडियंस की भावना को भरने के लिए काम करेंगे।


कीरोन पोलार्ड आईपीएल में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच हैं
आपको बता दें कि एमआई केपटाउन की टीम साउथ अफ्रीका लीग में है और एमआई अमीरात की टीम यूएई लीग में खेलती नजर आएगी। ये दोनों टूर्नामेंट अगले साल यानी 2023 में होंगे। कीरोन पोलार्ड आईपीएल में लगातार आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलते रहे हैं। टीम ने उन्हें हर बार रिटेन भी किया है। लेकिन इस बार जब रिलीज लिस्ट सामने आई तो पता चला कि उन्हें रिलीज कर दिया गया है, लेकिन वो मुंबई इंडियंस के साथ बतौर बैटिंग कोच जुड़े रहेंगे. वहीं अगर राशिद खान की बात करें तो वह पहली बार मुंबई इंडियंस से जुड़ रहे हैं।

एमआई अमीरात और एमआई केपटाउन में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं
ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, ट्रेंट बाउल्ट और इमरान ताहिर जैसे खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली एमआई अमीरात के लिए खेलते नजर आएंगे, जबकि राशिद खान की कप्तानी वाली एमआई केप टाउन में कगिसो रबाडा, डेवाल्ड ब्रेबिस, रासी वैन डेर डूसन, खिलाड़ी शामिल होंगे। जोफ्रा आर्चर, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन की तरह खेलेंगे। साउथ अफ्रीका 20 10 जनवरी 2023 से शुरू हो रहा है, जिसमें पहले ही मैच में MI केपटाउन की टीम खेलती नजर आएगी।

MI के पास अब दुनिया भर की लीग में तीन टीमें हैं
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के स्वामित्व वाली मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल में खेलती है। MI की वर्तमान में दुनिया की लीग में तीन टीमें हैं। इसमें आईपीएल, एसए20 में एमआई केपटाउन और इंटरनेशनल लीग टी20 में एमआई अमीरात शामिल हैं। पिछले 15 सालों में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में कमाल किया है। टीम ने अब तक पांच आईपीएल खिताब जीते हैं। इसके साथ ही टीम के नाम चैम्पियंस लीग के दो खिताब भी हैं। हाल ही में मुंबई इंडियंस को AA+ की रेटिंग मिली है। MI के 31 मिलियन से अधिक प्रशंसक हैं। यह डिजिटल दुनिया में भी धूम मचा रहा है।

यह भी पड़े: Jan Seva Abhiyan Live – देखें ग्राम कुंडबकाजन से सीधा प्रसारण – बैतूल में ‘मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान’ अंतर्गत आयोजित स्वीकृति-पत्र वितरण कार्यक्रम

RELATED ARTICLES

Most Popular