Political News – दिनेश तो बहाना है आशु को लाना है

योगी भी समर्थकों के साथ जाएंगे दावेदारी करने

Political Newsबैतूल विधानसभा सीट से भाजपा का अधिकृत उम्मीदवार घोषित ना होने के कारण भाजपा के कई नेताओ ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत करने के लिए बैतूल से भोपाल की दौड़ शुरू कर दी है। सामान्यत: अभी तक चर्चा में बैतूल विधानसभा सीट से भाजपा के प्रमुख दावेदारों में हेमंत खण्डेलवाल का नाम चल रहा है। वहीं अब धीरे-धीरे कई अन्य नाम भी सामने आ रहे हैं। जो अपने समर्थकों के साथ भोपाल पहुंचकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष स्वयं को सबसे मजबूत दावेदार बताने से नहीं चूक रहे हैं। लेकिन इस कवायद को भाजपा की गुटीय राजनीति से भी जोडक़र भी देखा जा रहा है।

जिपं अध्यक्ष नहीं बनने से नाराज | Political News

भाजपा के जिले में बुजुर्ग नेता एवं जिला पंचायत सदस्य राजा ठाकुर ने इस आस से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था कि उन्हें अनारक्षित जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा समर्थन देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भाजपा के किसी भी बड़े नेता ने इस मामले में राजा ठाकुर को समर्थन नहीं दिया। लेकिन भाजपा के अंदरखाने की माने तो राजा ठाकुर अध्यक्ष पद ना मिलने के लिए हेमंत खण्डेलवाल को भी जिम्मेदार मानते हैं।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से मिलते हुए प्रतिनिधि मण्डल

राजा ठाकुर के नेतृत्व में कई विरोधी दिखे सामने

कल कुंबी समाज के जिलाध्यक्ष दिनेश मस्की भाजपा की टिकट के लिए समर्थकों के साथ भोपाल गए थे। इसका नेतृत्व वरिष्ठ भाजपा नेता राजा ठाकुर कर रहे थे। कल भोपाल पहुंचे भाजपा नेताओं में खास तौर पर उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही जो भाजपा की गुटीय राजनीति में हेमंत खण्डेलवाल के विरोधी माने जाते हैं।

इनमें भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जितेंद्र कपूर के छोटे भाई दीपक कपूर, वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव खण्डेलवाल के पुत्र युवा भाजपा नेता योगी खण्डेलवाल, पं. प्रदीप मिश्रा की कथा का आयोजन करने वाले युवा नेता अमरसिंह आशु किलेदार, भाजपा नेता अमित पटेल के बड़े भाई सुभाष पटेल, जितेंद्र कपूर के कट्टर समर्थक और उनके कार्यकाल में भाजपा के जिला महामंत्री रहे मनीष ठाकुर के नाम प्रमुख हैं जो कल प्रतिनिधि मंडल में शामिल होकर भोपाल गए थे।

विरोधियों की रणनीति सामने कोई और पीछे कोई और | Political News

जैसे की राजनीति में होता है किसी के नाम को विवादित कर तीसरे नाम को ऊपर लाया जाता है ऐसा ही दिनेश मस्की को लेकर माना जा रहा है। कुंबी समाज बहुतायत संख्या में होने के कारण हेमंत खण्डेलवाल के विरोधी दिनेश मस्की को आगे कर किसी तीसरे नाम को आगे ला सकते हैं। जानकार बताते हैं कि दिनेश मस्की को टिकट मिलने की संभावना इसलिए कम है क्योंकि जिले की दोनो सामान्य सीटों में से एक पर मुल्ताई से कुनबी समाज के चंद्र शेखर देशमुख को भाजपा ने टिकिट दे दी है और ये वो नेता भी जानते है जो कल महसकी को लेकर भोपाल गए थे।

सूत्रों का कहना है कि दिनेश मस्की का नाम जरूर आगे किया गया है लेकिन टिकट किसी और को दिए जाने के लिए यह गुट प्रयासरत रहा हैऔर हेमंत खण्डेलवाल के नाम को विवाद में लाकर विरोधी गुट आखरी में तीसरे नाम के रूप में जिला भाजपा युवा मोर्चे के उपाध्यक्ष आशु किलेदार का नाम भी आगे कर सकता है। गौरतलब है की हाल ही में अमर सिंह आशु किलेदार और उनके साथियों ने पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव पुराण कथा का सफल आयोजन करवाया था जिसमें लाखों श्रद्धालु शामिल हुए थे फिलहाल विरोधी गुट रणनीति बनाने में लगा हुआ है।

योगी खण्डेलवाल भी कर सकते हैं दावेदारी?

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती पिछले दिनों पार्टी फोरम पर अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के लिए 19 लोगों की सूची दी थी जिसमें बैतूल विधानसभा से भाजपा के युवा नेता योगी खण्डेलवाल का भी नाम था। तभी से माना जा रहा है कि योगी खण्डेलवाल भी टिकट के लिए दावेदारी कर सकते हैं। कल जो प्रतिनिधि मंडल भोपाल गया था, अब संभवत: वही प्रतिनिधि मंडल योगी खण्डेलवाल के लिए भी टिकट मांगने भोपाल जा सकता है। वैसे दिनेश मस्की के साथ जो प्रतिनिधिमंडल गया था उसमें योगी खंडेलवाल स्वयं और उनके कई सहयोगी भी गए थे

Leave a Comment