spot_img
Homeमध्यप्रदेशPhysical : आरक्षक शारीरिक परीक्षा में 12 घंटे में 2 की तबियत...

Physical : आरक्षक शारीरिक परीक्षा में 12 घंटे में 2 की तबियत खराब, एक की मौत

जबलपुर में आज तीसरे दिन की आरक्षक शारीरिक परीक्षा थी, दो दिन में दो युवकों की दौड़ के बाद हालत खराब हो गई। एक की जान ऑपरेशन लाइफ की मदद से बचा ली गई, लेकिन आज सुबह बेहोश हुए युवक को नहीं बचा पाए । अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी सांसें थम गईं।

रांझी टीआई से मीडिया को जानकारी देते हुए बताया की आज एसएएफ में चल रहे आरक्षक शारीरिक परीक्षा के तीसरे दिन शामिल हुए अभ्यर्थियों में वार्ड नंबर 8 छपरा, खेड़ा जिला सिवनी निवासी नरेंद्र कुमार गौतम (22) की 800 मीटर की दौड़ के बाद तबियत खराब हो गई। वह दौड़ के बाद लेट गया था। उसे सांस लेने में कठिनाई हो रही थी। उसे तुरंत रांझी अस्पताल और वहां से रेफर करने पर विक्टोरिया फिर जबलपुर हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पिता शंकर लाल गौतम भी बेटे की मौत बदहवास सा हो गया है।

इन 6 सेंटर्स पर जारी है आरक्षक शारीरिक परीक्षा

प्रदेश में छठवीं बटालियन सहित प्रदेश के 6 स्थानों इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर, सागर में आरक्षक की शारीरिक परीक्षा चल रही है। मंगलवार को जबलपुर स्थित एसएएफ में आयोजित शारीरिक परीक्षा में 201 अभ्यर्थियों में 165 ही शामिल हुए। इसमें 53 सफल हुए। आवेदकों को शारीरिक परीक्षा में पहले 800 मीटर की दौड़ 2.45 मिनिट में क्वालिफाइ करना होता है। इसके बाद लंबी कूद और गोला फेंक में शामिल होने का मौका दिया जाता है।

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular