Phone Sukhane Ka Jugaad | गलती से अगर भीग जाए आपका फोन तो न करें ये Jugaad अपनाने की गलती 

उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान 

Phone Sukhane Ka Jugaadअगर आपका स्मार्टफोन पानी में गिर जाता है, तो यह नुकसान हो सकता है। लेकिन लोग इस समस्या का समाधान निकालने के लिए कई देसी तरीके आजमाते हैं। इनमें से कुछ लोग फोन को चावल के बॉक्स में रखकर सुखाते हैं, जबकि अन्य कुछ तरीके भी होते हैं। यह सभी तरीके अपनाने से पहले, आपको समझना चाहिए कि क्या यह आपके फोन के लिए सही है।

हालांकि फोन को पानी से बचाने के लिए उसे वाटरप्रूफ बनाया जाता है, लेकिन अक्सर लोगों को महसूस होता है कि जब वे समुद्र या तटीय क्षेत्रों में जाते हैं, तो हाथ में पकड़े हुए स्मार्टफोन गीला हो जाता है। ऐसे में, आपके आईफोन पर लिक्विड डिटेक्टर चेतावनी स्क्रीन पर जारी की जाती है।

भूल से भी न करें ये गलती | Phone Sukhane Ka Jugaad 

एपल के अनुसार, फोन को सुखाने के लिए इसे चावल के थैले में नहीं रखना चाहिए और न ही इसे सील करने या फिर नमी सोखने के लिए एक या दो दिन तक इंतजार नहीं करना चाहिए। अनुसंधान के अनुसार, चावल बॉक्स में फोन रखकर सुखाने का तरीका पूरी तरह से गलत है। रिपोर्ट के अनुसार, चावल एक अच्छा नमी सोखने वाला नहीं है। एपल के अनुसार, गीले iPhone को चावल की थैली में रखने से चावल के छोटे कण फोन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

एपल के अनुसार, यूजर्स को iPhone को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का यूज नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से कनेक्टर खराब हो जाते हैं। साथ ही फोन सुखाने के लिए कपास झाड़ू या कागज तौलिया को कनेक्टर में नहीं डालना चाहिए।

अपनाएं ये तरीका | Phone Sukhane Ka Jugaad 

अगर iPhone पानी में गिर जाता है, तो उसे सुखाने के लिए फोन को कनेक्टर को नीचे की तरफ रखकर सुखाना चाहिए। साथ ही अपने फोन को अपने हाथ से धीरे से थपथपाएं और इसे कम से कम 30 मिनट तक एयर फ्लो करना चाहिए।

Source Internet