HomeAutomobileNew KTM 390 Duke - बड़े इंजन और नए फीचर्स के साथ...

New KTM 390 Duke – बड़े इंजन और नए फीचर्स के साथ आई नई KTM 

2024 की Duke 390 से उठा पर्दा 

New KTM 390 DukeKTM आज के समय में भारत की सबसे चहेती बाइक्स में से एक बन गई है ऐसे में इस बाइक को पसंद करने वाले इसके अपडेटेड वर्जन के लिए बेताब हैं। ऐसे में कंपनी ने नई 390 ड्यूक से पर्दा उठा लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाइक में आपको नए डिज़ाइन के साथ बड़ा इंजन, अपडेटेड फीचर्स और नए इलेक्ट्रॉनिक्स और प्लेटफ़ॉर्म सहित कई बदलाव किए गए हैं। 

2024 ड्यूक 390 में बूमरैंग-शेप्ड डीआरएल के साथ री-डिज़ाइन्ड स्प्लिट एलईडी हेडलैंप हैं. इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक है. बाइक में स्प्लिट सीट सेटअप और स्लीक एग्जॉस्ट सेटअप के साथ री-डिजाइन्ड सबफ्रेम और स्विंगआर्म है। 

सस्पेंशन और डिस्क | New KTM 390 Duke 

नए ड्यूक 390 में पीछे की तरफ मोनो-शॉक सेटअप और फ्रंट में पूरी तरह से एडजस्टेबल 43 मिमी यूएसडी टेलीस्कोपिक सस्पेंशन सेटअप है. बाइक के फ्रंट में 320 मिमी डिस्क और रियर में 240 मिमी डिस्क मिलते हैं. इसमें डुअल-चैनल एबीएस, कॉर्नरिंग और सुपरमोटो एबीएस है। 

हाई टेक कनेक्टिविटी 

बाइक में मिशेलिन टायर्स और 17-इंच के अलॉय व्हील हैं. हालांकि, भारतीय वर्जन में अलग टायर हो सकते हैं. इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। 

इंजन | New KTM 390 Duke 

नई ड्यूक 390 में 399 सीसी का सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 44 बीएचपी और 39 एनएम जनरेट करता है. इसमें स्लिपर-क्लच और क्विक-शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स है. बाइक में राइड मोड- स्ट्रीट, रेन और ट्रैक भी मिलते हैं. पहली बार ड्यूक 390 को लॉन्च कंट्रोल से लैस किया जाएगा। 

भारत में जल्द होगी लॉन्च 

भारत में लॉन्च कुछ महीनों के भीतर होने की उम्मीद है. इसके भारतीय संस्करण में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. नई ड्यूक 390 की कीमत 3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।  

Source-Internet  
RELATED ARTICLES

Most Popular