Monday, July 4, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइलNew Car's : नई गाड़ी लेने का है मूड, जून में लॉन्च...

New Car’s : नई गाड़ी लेने का है मूड, जून में लॉन्च होने वाली है ये 5 शानदार SUV

यदि आप नई कार खरीदने का मूड बना रहे हैं तो कुछ दिन और इंतजार करने पर आपको 1-2 नहीं बल्कि पूरे 5 नए ऑप्शन मिल सकते हैं. दरअसल जून महीने में लगभग 5 एसयूवी लॉन्च होने वाली हैं. इनमें से आप अपनी पसंद की कंपनी और बजट के मुताबिक कार सेलेक्ट कर सकते हैं. कुछ दिनों पहले कारों की बिक्री से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आने के बाद ये साफ हो गया था कि इस समय लोग एसयूवी और माइक्रो एसयूवी सेगमेंट की कार काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं और शायद यही देखते हुए कंपनियां भी एसयूवी और माइक्रो एसयूवी कारों की तरफ ज्यादा ध्यान दे रही हैं. तो चलिए आपको बता दें कि अगले कुछ दिनों में किस कंपनी की कौन सी कार लॉन्च होने वाली है…

Mahindra Scorpio (Scorpio-N)

महिंद्रा की स्कॉर्पियो को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसे में जब से ये खबर आने लगी थी कि महिंद्रा नई स्कॉर्पियो लॉन्च करने की तैयारी में है तभी से कई लोग इस कार के इंतजार में हैं. अब महिंद्रा ने साफ कर दिया कि वह 27 जून को नई स्कॉर्पियो लॉन्च करेगी. कंपनी ने इसका टीजर भी जारी कर दिया और इसे नया नाम भी दिया है. कंपनी ने स्कॉर्पियो N में एकदम नई सिंगल ग्रिल दी है जो इसे बिल्कुल नया लुक प्रदान करती है.

Hyundai Venue Facelift

हुंडई जून में वेन्यू का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी. नई वेन्यू में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके लुक से लेकर इंटीरियर तक में कई अपडेट देखने को मिल सकते हैं. ऐसे में यदि आप वेन्यू खरीदने की तैयारी में थे तो नई वेन्यू का इंतजार करना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है.

Citroen C3

सिट्रोएन भारत के लिए नई कंपनी है और बाजार में इसकी एकाध कार पहले से मौजूद हैं. अब कंपनी सीट्रोएन C3 सब-कॉम्पैक्ट हैचबैक को लॉन्च करने की तैयारी में है. इसकी टेस्टिंग की फाइनल स्टेज में है. Citroen C3 बजट रेंज वाली कार हो सकती है. जानकारी के मुताबिक यह कार क्रॉस-हैचबैक प्रोफाइल के साथ उभरी हुई ग्राउंड क्लीयरेंस और ऊंचे बोनट के साथ आएगी.

Maruti Suzuki Vitara Brezza

इसके नाम से तो आप परिचित होंगे लेकिन हम इसकी चर्चा इसलिए कर रहे हैं कि इस कार के न्यू मॉडल के कुछ स्पाई फोटोज सामने आए हैं. इन फोटोज से ये साफ होता है कि नया मॉडल ज्यादा बोल्ड और अट्रैक्टिव होगा. माना जा रहा है कि न्यू ब्रेजा को जून में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है. नई ब्रेजा ड्युअल कलर टोन वाली हो सकती है. नई ब्रेजा में बलेनो की तरह एक नया फ्रंट ग्रिल और री-डिजाइन किया गया टेल सेक्शन मिलेगा. इसमें सबसे बड़ा बदलाव ये है कि फ्रंट में जो नई ग्रिल मिलेगा वो हॉरिजोंटल क्रोम सेट्स के साथ आएगी. इसमें तीर के आकार के हेडलाइट्स के अंदर क्रोम को मर्ज किया गया है.

Kia EV6

किआ के दीवानों के लिए जल्द ही EV6 आने वाली है. 26 मई से इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी. इस कार को 2022 यूरोपीय कार ऑफ द ईयर का दर्जा मिल चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कार में रेड, ब्लैक, व्हाइट और सिल्वर ऑप्शन मिलेंगे. भारत में नई किआ EV6 को लिमिटेड सिर्फ 100 यूनिट तक ही बेचा जाएगा. हालांकि इस कार की रेंज को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन बाजार के कॉम्पिटिशन को देखते हुए माना जा रहा है कि गाड़ी सिंगल चार्ज में रेंज 500Km तक की रेंज देगी. इसमें फास्ट चार्जर मिलेगा, जो 20 मिनट में ही कार को 80% तक चार्ज कर देगा

Source – Internet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments