spot_img
HometrendingNational Film Awards ये दो बड़े जाने माने हीरो को मिलेगा राष्ट्रीय...

National Film Awards ये दो बड़े जाने माने हीरो को मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार इन्हे चुना बेस्ट एक्टर जाने कोन है 2 हीरो पड़े पूरी खबर।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए अजय देवगन और सूर्या: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2022 की घोषणा। जिसमें हिंदी फिल्म कलाकार अजय देवगन और दक्षिण सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सूर्या ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के 68वें संस्करण की शुक्रवार को घोषणा की गई। जिसके तहत अजय देवगन और सूर्या के नाम पर मुहर लगाई गई। मालूम हो कि इस समारोह का आयोजन दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में किया गया था.

इन फिल्मों के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला

गौरतलब है कि सुबह से ही सभी की निगाहें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2022 पर टिकी हैं। इस अवॉर्ड को हिंदी सिनेमा जगत के लिए सबसे बड़ा अवॉर्ड माना जाता है. ऐसे में अजय देवगन और सूर्या को इस साल सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। दरअसल, अजय देवगन को यह नेशनल अवॉर्ड 2020 में पीरियड ड्रामा फिल्म तन्हा जी के लिए बेस्ट एक्टर का मिला था। वहीं साउथ इंडस्ट्री के जाने माने कलाकार सूर्या को 2020 में अपनी सुपरहिट सोरई पोटरू यानि उड़ान के लिए बेस्ट एक्टर चुना गया था. ऐसे में इस साल के नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में इन दोनों दिग्गज कलाकारों ने अपनी जगह छोड़ दी. .

पिछले साल इन कलाकारों ने जीता था ये अवॉर्ड

वहीं बात करें पिछले साल के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की तो हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मनोज बाजपेयी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया. वहीं, मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत को फिल्म पांग और मणिकर्णिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। हम आपको बताएंगे कि जिन फिल्मों के लिए अजय देवगन और सूर्या को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में चुना गया था। यह बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर भी साबित हुई थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular