Wednesday, October 5, 2022
spot_img
HometrendingNarendra Modi birthday: मोदी जी ने अपने 72 वे जन्म दिन पर...

Narendra Modi birthday: मोदी जी ने अपने 72 वे जन्म दिन पर कुनो पार्क में छोड़े 8 चीते देखे लाइव खबर।

Narendra Modi birthday:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 72वां जन्मतिथि आज है। पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा समाज सेवा के कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से लाए गए चीतों को छोड़ा। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उनके साथ मौजूद रहे।

इस मौके पर पीएम मोदी नामीबिया से आए 8 चीतों में से 3 को मध्य प्रदेश के कूनो-पालपुर अभयारण्य में बने क्वारंटाइन बाड़ों में छोड़ा. इन चीतों को ग्वालियर एयरपोर्ट तक विशेष विमान से लाया गया था. यहां से उन्हें चिनूक हेलिकॉप्टर से कूनो नेशनल पार्क ले जाया गया. इसके बाद पीएम ने देश को संबोधित किया।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 72वां जन्मदिन आज है। पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा समाज सेवा के कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से लाए गए चीतों को छोड़ा। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उनके साथ मौजूद रहे। वहीं, इसके बाद पीएम मोदी ने श्योपुर में स्वयं सहायता समूह सम्मेलन को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि विश्वकर्मा जयंती पर स्वयं सहायता समूहों का इतना बड़ा सम्मेलन अपने आप में बहुत विशेष है। मैं सभी देशवासियों को विश्वकर्मा पूजा की भी शुभकामनाएं देता हूं। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे, जहां उनके संबोधन भी होंगे। 

कूनो नेशनल पार्क में चीतों को छोड़ने के बाद बोले PM

पीएम मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में आठ चीतों को छोड़ा। पीएम ने कहा कि आज ये चीते मेहमान बनकर आए हैं इस क्षेत्र से अनजान हैं। कूनो नेशनल पार्क को ये चीते अपना घर बना पाएं इसके लिए हमें इन चीतों को भी कुछ महीने का समय देना होगा।

स्वयं सहायता समूहों के कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम मोदी

मध्य प्रदेश के श्योपुर में स्वयं सहायता समूह के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए।

PM Modi Birthday: जब पीएम मोदी ने बताया, एक आदर्श कार्यकर्ता कौन है?

PM Modi Birthday पीएम मोदी जब भाजपा के महासचिव थे तो उन्होंने कार्यकर्ताओं के एक प्रशिक्षण सत्र को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने बताया था कि एक आदर्श कार्यकर्ता कौन है और उसके क्या-क्या गुण होते हैं।

PM Modi Birthday: पीएम मोदी का जन्मदिन आज, क्या ये बातें जानते हैं आप?

PM Modi Birthday प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज जन्मदिन है। वह इस साल अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। वे आजादी के बाद पैदा होने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री हैं। उनके जन्मदिन पर देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं

नीतीश कुमार ने दी जन्मदिन की बधाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना है।

8 चीतों को लेकर ग्वालियर पहुंचा विमान

नामीबिया से 8 चीतों को लेकर विशेष चार्टर्ड कार्गो उड़ान मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भारतीय वायु सेना स्टेशन पर पहुंचा।

पीएम मोदी ने दी विश्वकर्मा पूजा की शुभकामनाएं

स्वयं सहायता समूह सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विश्वकर्मा जयंती पर स्वयं सहायता समूहों का इतना बड़ा सम्मेलन अपने आप में बहुत विशेष है। मैं सभी देशवासियों को विश्वकर्मा पूजा की भी शुभकामनाएं देता हूं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी पीएम मोदी को बधाई

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। सिंधिया ने कहा कि देश के प्रति सदैव समर्पित, राष्ट्रहित में अनेक ऐतिहासिक फैसलों के प्रणेता, भारत को विश्व का सबसे मजबूत राष्ट्र बनाने की ओर अग्रसित करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन पर बधाई। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य और यशस्वी जीवन की कामना करता हूं।

72वें जन्मदिन पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे जन्मदिन ज्यादा याद नहीं रहता। नरेन्द्र सिंह तोमर और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने याद दिलाया। जब याद रहता है तो मेरा प्रयास होता है मां के पास जाऊं। मैं यहां आया हूं। हजारों माताओं का आशीर्वाद लेने के लिए। यह दृष्य मेरी मां देखेंगी तो प्रसन्न होंगी।

72वें जन्मदिन पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे जन्मदिन ज्यादा याद नहीं रहता। नरेन्द्र सिंह तोमर और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने याद दिलाया। जब याद रहता है तो मेरा प्रयास होता है मां के पास जाऊं। मैं यहां आया हूं। हजारों माताओं का आशीर्वाद लेने के लिए। यह दृष्य मेरी मां देखेंगी तो प्रसन्न होंगी

आज अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. पीएम मोदी को इस खास दिन पर हर कोई बधाई दे रहा है. आम जनता से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक हर कोई पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने पीएम मोदी को खास अंदाज में बधाई दी है. शाहरुख खान का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. शाहरुख ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी से छुट्टी लेकर बर्थडे एंजॉय करने के लिए कहा है.

शाहरुख खान ने पीएम मोदी के काम की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट किया- ‘हमारे देश और उसके लोगों के कल्याण के लिए आपका समर्पण बहुत ही सराहनीय है. आपके पास अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने की शक्ति और स्वास्थ्य हो. एक दिन की छुट्टी लीजिए और अपने जन्मदिन का आनंद लें, सर. जन्मदिन की शुभकामनाएं

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments