MP Cabinet Meeting: कैबिनेट मीटिंग में CM मोहन यादव ने लिए कुछ अहम फैसले, यहाँ देखे लिस्ट

MP Cabinet Meeting: कैबिनेट मीटिंग में CM मोहन यादव ने लिए कुछ अहम फैसले, यहाँ देखे लिस्ट। हाल ही में जब से मध्यप्रदेश में नए मुख्यमंत्री को चुना गया है तब से मध्यप्रदेश में कई तरह की चीजे हो रही है। आये दिन मीटिंग में कई तरह के किसान, गरीब,महिलाओ के हित में फैसले लिए जा रहे है। ऐसे में कल की बैठक में CM मोहन यादव जी ने कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए है। आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से…

ये भी पढ़े- Desi Jugaad – शख्स ने लगाया मच्छरों को भगाने के लिए गजब का जुगाड़, देख आप भी जाओगे दंग,

कल ही इस नई घोषणाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने ऑफिसियल ट्विटर सोशल मीडिया अकॉउंट से शेयर किया है जिसमे कुछ नई चीजे बनाने का फैसला किया गया है जिसमे कुछ शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय, समर्थन मूल्य, नर्सिंग के लिए नवीन महाविद्यालयो की स्थापना जैसी चीजों के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। आइये देखते है इस लिस्ट के माध्यम से…

कैबिनेट की मीटिंग में CM मोहन यादव ने लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय, यहाँ देखे लिस्ट

  • सिंहस्थ के दृष्टिगत उज्जैन में नवीन शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय की स्थापना हेतु ₹592.30 करोड़ की प्रशासकीय स्वीकृति।
  • समर्थन मूल्य विकेन्द्रीकृत योजना के अंतर्गत खाद्यान्न उपार्जन, सार्वजनिक वितरण प्रणाली व अन्य शासकीय योजनाओं के संचालन एवं डेफिसिट पूर्ति के लिये आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 में 01 अप्रैल 2024 से 31 मार्च 2025 (एक वर्ष) तक की अवधि के लिये ₹29,400 करोड़ की निःशुल्क शासकीय प्रत्याभूति (गारंटी) स्वीकृत।
  • नीमच, मंदसौर, श्योपुर एवं सिंगरौली के नवीन शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के संचालन एवं उपकरण क्रय के लिये ₹1167.95 करोड़ की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति।
  • प्रदेश के सभी जिला चिकित्सालयों एवं शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों में निःशुल्क शव वाहन संचालन की स्वीकृति।
  • रबी विपणन वर्ष 2024-25 में किसानों से समर्थन मूल्य पर उपार्जित गेहूँ पर ₹125 प्रति क्विंटल बोनस भुगतान की स्वीकृति।
  • केन्द्र प्रवर्तित योजना में मेडिकल कॉलेजों के साथ नये नर्सिंग कॉलेजों की स्थापना के लिये ₹192.40 करोड़ की प्रशासकीय स्वीकृति।