HomeAutomobileMaruti Suzuki Swift - लॉन्च से पहले भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के...

Maruti Suzuki Swift – लॉन्च से पहले भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान नजर आई नई Swift 

यहाँ जाने आखिर कंपनी ने क्या कुछ बदलाव किए 

Maruti Suzuki Swiftनई मारुति सुजुकी स्विफ्ट का लॉन्च काफी करीब है। हमें पता है कि यह पहले से ही जापान में लॉन्च हो चुकी है और मारुति सुजुकी इस पॉपुलर हैचबैक को भारत में भी लॉन्च करेगी। हालांकि, भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली स्विफ्ट अपने ग्लोबल मॉडल की तुलना में कम फीचर्ड हो सकती है। हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अगली पीढ़ी की स्विफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा जा सकता है। यहां तक कि कार को पूरी तरह से कवर किया गया था, जिससे किसी को उसकी डिजाइन डिटेल्स का पता नहीं चल सकता।

ग्लोबल मॉडल के जैसा है टेस्ट मॉडल | Maruti Suzuki Swift 

फोटो देखने के अनुसार, स्विफ्ट का टेस्ट मॉडल इसके ग्लोबल मॉडल के समान ही प्रतीत होता है। हालांकि, इसमें एडीएएस, वेंटिलेटेड सीट्स और कुछ अन्य फीचर्स नहीं होंगे। कार के डिजाइन में एक नया अंदाज दिखता है, जो पिछले मॉडल से थोड़ा अलग है। इसके एक्सटीरियर में स्लीक और स्पोर्टी फील आती है। कार डुअल-फंक्शन प्रोजेक्टर लाइट्स के साथ आकर्षक हेडलैंप के साथ आती है। एलईडी डीआरएल को क्लस्टर में इंटीग्रेट किया गया है और टर्न इंडिकेटर्स को इसके ठीक नीचे रखा गया है।

क्या कुछ बदलाव 

साइड प्रोफाइल के मामले में, कार का डिजाइन मौजूदा वर्जन के समान है। हालांकि, सी-पिलर के बजाय अब डोर पर डोर हैंडल दिए गए हैं। यह कार फ्लोटिंग-टाइप रूफ डिजाइन के साथ आएगी। पिछले हिस्से को भी रीडिजाइन किया गया है, इसमें एलईडी एलिमेंट्स के साथ क्लियर लेंस टेललैंप्स हो सकते हैं।

देखा गया मॉडल टॉप-एंड वेरिएंट हो सकता है, क्योंकि इसमें रियर विंडस्क्रीन वाइपर, डिफॉगर, और अलॉय व्हील्स शामिल हैं। यह देखना होगा कि क्या निचले वेरिएंट्स में आगे और पीछे, हैलोजन लाइट्स मिलेंगी या यह स्टैंडर्ड तौर पर एलईडी यूनिट्स के साथ आएगी।

नई स्विफ्ट के फीचर्स | Maruti Suzuki Swift 

नई स्विफ्ट के इंटीरियर में टू-टोन फिनिश वाला लेयर्ड डैशबोर्ड देखने को मिल सकता है। इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर, कलर एमआईडी के साथ ट्विन-पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स हो सकते हैं। उम्मीद है कि कार सुजुकी के नए 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आएगी।

इस हैचबैक का जापानी वर्जन मैनुअल और सीवीटी ऑप्शन्स के साथ आता है। वहीं, मैनुअल वर्जन के साथ AWD फीचर भी दिया गया है। हालांकि, भारत में नई स्विफ्ट 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन और बिना AWD सेटअप के साथ आ सकती है।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular