HometechnologyLG Mr. India TV - LG लाया AI से लैस दुनिया का...

LG Mr. India TV – LG लाया AI से लैस दुनिया का पहला गायब होने वाला TV 

बंद होते ही हो जाएगा ट्रांसपेरेंट 

LG Mr. India TVटीवी के क्षेत्र में पिछले कुछ दशकों में कई महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिले हैं. शुरुआत में, टीवी बड़े और भारी होते थे, लेकिन फिर इनकी मोटाई कम होती गई और ये स्लीक होते गए. आजकल के टीवी इतने पतले हैं कि इन्हें दीवार पर लगाने में भी कोई दिक्कत नहीं होती है. लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि भविष्य में टीवी कैसा होगा? क्या ये पूरी तरह पारदर्शी होगा? LG ने हाल ही में CES 2024 में एक ऐसे टीवी का ऐलान किया है, जो पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट है. यह टीवी 77 इंच का है और इसमें OLED पैनल का इस्तेमाल किया गया है.

पहला ट्रांसपेरेंट TV | LG Mr. India TV 

LG ने बताया है कि इस टीवी में एक पारदर्शी लेयर है, जिसे रिमोट का इस्तेमाल करके हटाया जा सकता है. जब यह लेयर हटा दी जाती है, तो टीवी पूरी तरह से पारदर्शी हो जाता है. इस टीवी में LG का अल्फा 11 AI प्रोसेसर भी है, जो पिक्चर क्वालिटी को बेहतर बनाता है और ब्लैक और ट्रांसपेरेन्ट के बीच स्विच करना आसान बनाता है.

इस टीवी की विशेषता यह है कि इसमें एक टी-बार होता है, जो मौसम, समय जैसी विभिन्न जानकारियाँ प्रदान करता है. इसके अलावा, यह टी-बार एक आर्ट शोकेस के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है.

AI भी है इन्क्लुड

LG ने बताया है कि इस टीवी में एक AI-संचालित आर्ट शोकेस मोड होता है, जो विभिन्न प्रकार की कलाकृतियों को प्रदर्शित कर सकता है. इन कलाकृतियों में चित्र, फोटो, और संगीत भी शामिल हो सकते हैं. इस टीवी में LG का जीरो कनेक्ट बॉक्स भी होता है, जो वायरलेस तरीके से कंटेंट चलाने की सुविधा प्रदान करता है.

सैमसंग की भी है ट्रांसपेरेंट टीवी | LG Mr. India TV 

LG के अलावा, सैमसंग ने भी ट्रांसपेरेंट स्मार्ट टीवी प्रस्तुत किया है. सैमसंग का टीवी माइक्रो OLED है, जिसका मतलब है कि इसमें OLED पैनल के छोटे-छोटे पिक्सेल होते हैं. यह टीवी भी ब्राइट और शार्प दिखता है. दोनों ही कंपनियों ने अब तक इन टीवी की मूल्य और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन, आशा है कि इन टीवी को 2024 में बाजार में उपलब्ध किया जाएगा.

Source – Internet   
RELATED ARTICLES

Most Popular