Tuesday, August 9, 2022
spot_img
Homeधर्म एवं ज्योतिषKesar ke Upaye : केसर के ये 7 उपाए खोलेंगे बंद किस्मत...

Kesar ke Upaye : केसर के ये 7 उपाए खोलेंगे बंद किस्मत का ताला, पैसों की समस्या होगी दूर

ऐसे तो केसर का इस्तेमाल खाने की चीज़ो में किया जाता है, ज्यादातर इसका उपयोग मिठाई बनाने में किया जाता है।जहां केसर खाने का स्वाद बढ़ाती है तो वहीं दूसरी तरफ ज्योतिष के अनुसार केसर के कई फायदे हैं। अगर सनातन धर्म की बात करें तो पूजा पाठ में भी केसर का अधिक महत्व है। वैदिक ज्योतिष में केसर के पूजा पाठ के साथ साथ सुख समृद्धि और सौभाग्य प्राप्ति के लिए कई उपाय बताए गए हैं जो जीवन को सफल बनाने में मदद करते हैं।

ज्योतिष का कहना है कि जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति कमजोर होकर अशुभ फल दे रहे हैं और वह आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके हैं, तो ऐसे में अपने किस्मत को फिर से चमकाने के लिए केसर से जुड़े यह चमत्कारी उपाय करना आपके लिए फलदायक साबित हो सकता है।आइए जानते हैं।

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके कुंडली में बृहस्पति ग्रह अशुभ फल दे रहा है, तो ऐसे में गुरुवार के दिन खीर में केसर डालकर सेवन करें। साथ ही अपने गुरु को केसर का दान करना चाहिए। इससे कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है

यदि आप अपने जीवन में सौभाग्य, सफलता, धन पाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने माथे पर रोजाना केसर का तिलक लगाना चाहिए। इससे शिव, विष्णु, गणेश और मां लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर होकर अशुभ फल दे रहा है, तो ऐसे में व्यक्ति को चांदी की एक ठोस गोली को चांदी की डिबिया में केसर के साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा।

अगर आपका शादीशुदा जिंदगी में कलह चल रहा है या फिर छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होता रहता है, तो ऐसे में कपल को सुखी दांपत्य जीवन के लिए प्रतिदिन केसर मिश्रित दूध से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। साथ ही कुछ दिन अपने माथे पर केसर का तिलक लगाना चाहिए।

अगर किसी व्यक्ति के घर में पैसा आने के बाद टिकता नहीं है या फिर वह आर्थिक परेशानी का सामना कर रहा है, तो ऐसे में सात सफेद कौडि़यों को केसर से रंगकर उन्हें लाल कपड़े में बांध दें। उसके बाद इसे अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से पैसों की दिक्कतें खत्म होने लगेगी।

अगर आपका बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा है तो ऐसे में बही-खातों, तिजोरी, डाक्यूमेंट आदि पर केसर की स्याही का छिड़काव करें। ऐसा करने से बिजनेस सफलता मिलेगी।

अगर किसी इंसान के जीवन में मांगलिक दोष की वजह से जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो ऐसे में लाल चंदन में केसर मिलाकर तिलक बनाएं और हनुमान जी को तिलक करें। ऐसा करने से मंगल का अशुभ प्रभाव समाप्त होता है।

Source – Internet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments