Jugaad – गाड़ी चलाते वक़्त मांझे से न हो कोई हादसा इसीलिए लगाया Jugaad

मार्केट से जा कर फटाफट खरीदें

Jugaad जनवरी को हम मकर संक्रांति के त्यौहार के महीने के रूप में मानते हैं। यह तिल और गुड़ का आनंदित महीना होता है जब मौसम की शीतल हवा और आनंद बरसता है। यह पतंगों को उड़ान देने और आनंद भरे त्यौहार का समय है, लेकिन जब चाइनीज़ मांझे आते हैं, तो यह सुख कुछ कम हो जाता है। हमारे फोन पर कुछ समाचार अपडेट्स आने लगे हैं, जैसे कि पतंग के चाइनीज़ मांझे के असर से गले की समस्या। इससे बचाव के लिए लोगों ने इंटरनेट पर कुछ अद्वितीय तरीके भी देखे।

वायरल हो रहा है वीडियो | Jugaad

@amazingbharuch नामक इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक व्यक्ति स्कूटी के सामने एक U-आकार का तार लगा रहा है। इस तार का उपयोग मकर संक्रांति में पतंग के मांझे से आने वाली संभावित हानि से बचने के लिए किया जाता है। जब मांझा आकर तार में फंसेगा, तो वाहन चालक को कोई क्षति नहीं होगी। इस वीडियो को अब तक 1 करोड़ 75 लाख से अधिक बार देखा गया है। आप भी इस प्रसिद्ध वीडियो को देख सकते हैं और इस हैंडल पर अन्य जुड़े वीडियोज़ भी देख सकते हैं जिसमें ऐसी ही कई गाड़ियों पर उपाय दिखाया गया है।

लोगों ने इसे बताया अच्छा उपाय | Jugaad

जब वीडियो अपलोड हुआ, उन्होंने तार के संबंध में टिप्स देते हुए कहा कि ‘मकर संक्रांति के दिन, सुरक्षित रहें और मफलर, स्कार्फ, और ऊंचे कॉलर वाली टी-शर्ट पहनें, और चाइनीज़ डोर से दूर रहें।’ इस तरीके से उनकी सलाह आमतौर पर उपयुक्त होती है। लोग वीडियो को पसंद कर रहे हैं और इस पर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं।

Source Internet