HometrendingDesi Jugaad - सेट किया ऐसा जुगाड़ की पानी की टंकी भरते...

Desi Jugaad – सेट किया ऐसा जुगाड़ की पानी की टंकी भरते ही खुद बंद हो जाएगी मोटर 

खड़े रह कर टंकी भरने का इंतजार करने की नहीं पड़ेगी जरुरत 

Desi Jugaadपानी की टंकी बंद करने से परेशान हैं? तो भैया, यह जुगाड़ आपके लिए है। एक व्यक्ति ने पानी की टंकी भरने पर स्विच बोर्ड को स्वतंत्र रूप से बंद करने का काम किया है, और वह भी एक पुरानी बोतल की मदद से। इस शख्स का जुगाड़ इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

जिन लोगों ने इस क्लिप को देखा है, वे कह रहे हैं कि भाई ने बहुत से लोगों की मुश्किलें कम कर दी हैं। क्योंकि सर्दियों के मौसम में पानी की टंकी भरने पर जो अलार्म बजता है, वह कानों में छेद करने के साथ-साथ नींद भी खराब कर देता है। इस तरह, यह जुगाड़ केवल चमत्कारी ही नहीं बल्कि असरदार भी है। तो आपकी इस पर क्या राय है? कमेंट में बताएं।

अनोखे जुगाड़ का वीडियो वायरल | Desi Jugaad 

इस वायरल क्लिप में एक अनोखा सेटअप दिखाई दे रहा है। एक खुली जगह पर एक छोटी सी पानी की टंकी को ऊंचाई पर स्थापित किया गया है। मोटर चालू करने वाले विच (MCB) को धागे की सहायता से दो लीटर की पुरानी बोतल से जोड़ा गया है। साथ ही, बोतल में एक पतली पाइप डाली गई है। इस पाइप के माध्यम से टंकी भरने पर ओवरफ्लो के पानी को बाहर निकाला जा सकता है।

कैसे काम करता है जुगाड़ 

बंदा मोटर चालू करता है। जैसे टंकी भर जाती है और पानी ओवरफ्लो होता है, तो पाइप के माध्यम से बोतल में पानी भरना शुरू हो जाता है और पानी के वजन से MCB नीचे गिर जाती है। इससे सर्किट ब्रेक होता है और मोटर खुद ही बंद हो जाती है। …तो भैया, यह जुगाड़ आपको कैसा लगा?

सोशल मीडिया पर आया वीडियो | Desi Jugaad 

यह अद्भुत और अकल्पनीय जुगाड़ 2 जनवरी को Instagram पेज @electrical_and_plumbing पर पोस्ट किया गया था। शख्स ने कैप्शन में लिखा – “एक आइडिया जो बदल सकता है आपकी जिंदगी”। साथ ही, ईमानदारी से यह भी बताया गया कि यह कारनामा उसका नहीं है, बल्कि ये क्लिप उसे वॉट्सऐप पर प्राप्त हुआ था। जो भी हो, बंदे ने इंस्टाग्राम पर वीडियो को पोस्ट करके उसे वायरल बना दिया। अब तक इस क्लिप को 68.1 मिलियन (6 करोड़ से अधिक) व्यूज और 12 लाख लाइक्स मिल चुके हैं। जबकि दो हजार से अधिक यूजर्स ने कमेंट किए हैं।

Source – Internet  
RELATED ARTICLES

Most Popular