‘Jawan’ ने बॉक्स ऑफिस में बनाए रिकार्ड, चार दिन में शाहरुख़ खान की इस फिल्म ने रचा इतिहास,

Jawan Box Office Collection Day 4: शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक कई रिकार्ड तोड़ रही है। जहां फिल्म ने पहले दिन 75 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं दूसरे दिन के मुकाबले फिल्म के तीसरे दिन का कलेक्शन काफी शानदार रहा है। लेकिन फिल्म के चौथे दिन का कलेक्शन सुनकर आप सब हैरान हो जाएंगे। एटली निर्देशित शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। शाहरुख खान ने साबित कर दिया है कि उन्हें यूं ही बॉक्स ऑफिस का ‘बादशाह’ नहीं कहा जाता है, पहले ‘पठान’ और अब ‘जवान’ के जरिए वो बॉक्स ऑफिस पर छाए हुए हैं।

यह भी पढ़े – भारत में इन धाकड़ फीचर्स के साथ लांच हुई Hyundai i20 facelift, कीमत वस इतनी,

‘जवान’ का क्रेज ऑडियंस के बीच जबरदस्त है। सिनेमाघर फुल हैं और टिकट काउंटर पर जमकर कमाई हो रही है। 7 सितंबर को रिलीज हुई फिल्म ने पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों को पीछे छोड़ दिया वहीं दूसरे दिन फिल्म के बिजनेस में कमी नजर आई। हालांकि, तीसरे दिन यानि की शनिवार को फिल्म ने काफी अच्छा कलेक्शन किया, लेकिन फिल्म के चौथे दिन की कमाई ने तो सबके होश उड़ा दिए है।

चौथे दिन ‘जवान’ ने किया सबसे ज्यादा कलेक्शन

‘जवान’ ने बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले दिन अच्छा प्रदर्शन किया और भारत में 75 करोड़ की कमाई की। जवान ने दूसरे दिन 53.23 करोड़ (सभी भाषाओं), तीसरे दिन 77.83 करोड़ (सभी भाषाओं) का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान की ‘जवान’ ने चौथे दिन यानी संडे को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक 82 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। हालांकि, एग्जेस्ट नंबर्स इससे ज्यादा या कम भी हो सकते हैं। अगर ये आंकड़े सही हैं तो ‘जवान’ के रिलीज के बाद का ये अब तक का सबसे ज्यादा कलेक्शन है। भारत में तो ‘जवान’ धमाल मचा रही है, दुनियाभर में भी शाहरुख का क्रेज देखने को मिल रहा है। मात्र 4 दिन में फिल्म ने अभी तक वर्ल्डवाइड 500 करोड़ कमा लिए हैं। इसी के साथ ‘जवान’ ने केवल चार दिनों में तीन बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।

यह भी पढ़े – इन नए अपडेट के साथ फिर धूम मचाने आ रही KTM 250 Duke, जानिए कीमत,

‘जवान’ ने बनाए ये रिकार्ड

पहला रिकार्ड ये है कि जवान सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म बन गई है जिसने रिलीज के पहले दिन 75 करोड़ की कमाई की। दूसरा रिकार्ड ये है कि जवान 4 दिनों में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन चुकी है। 4 दिनों में इसकी 287 करोड़ की कमाई की है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पठान (166.5 करोड़) के पास था। स्कोरकॉम के अनुसार तीसरा रिकार्ड ये है कि वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी ‘जवान’ सबसे आगे है, चार दिन में ये फिल्म 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है।

Leave a Comment