iPhone Users – कंपनी इन यूज़र्स को दे रही है 5 हजार रुपये

जाने इस के लिए क्या रखी गईं हैं शर्तें 

iPhone UsersApple लम्बे समय से अपने फ़ोन मार्केट में चला रही है ऐसे में Apple के iPhone यूजर की संख्या काफी अधिक मात्रा में है। आज कल तो जैसे जेब में iPhone होना एक ट्रेंड सा बन गया है। जैसा की आप सभी जानते हैं SE,iPhone 6-7 ये सभी Apple के शुरआती मॉडल थे जिनमे लगातार कई तरह के बदलाव किए गए और आज Apple अपना सबसे लेटेस्ट iPhone 15 की लॉन्चिंग करने की तैयारी में है। ऐसे में iPhone यूजर्स जुड़ी एक खबर सामने आ रही है जिसमे Apple अपने कुछ चुनिंदा आईफोन यूजर्स को मुआवजा देना शुरू कर दिया है। 

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आईफोन यूजर्स ने आरोप लगाया कि उनके iPhone 6, iPhone 7 और iPhone SE को जानबूझकर धीमा किया जा रहा है. कई आरोप लगे लेकिन कंपनी अपनी बात पर अड़ी रही. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, बाद में जाकर वो सहमत हुए लेकिन कहा कि इसके पीछे कोई बुरा इरादा नहीं था। 

5000 रुपये का मिलेगा मुआवजा | iPhone Users 

सिलिकॉन वैली की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक हाल ही में की गई फैसले ने एप्पल को उन यूजर्स के लिए पैसे देने की अनुमति दी है जिन्होंने अपने आईफोन के धीमे होने से असंतुष्टता जताई थी. इस निर्णय के बाद, एप्पल का मानना ​​है कि हर व्यक्ति को लगभग 65 डॉलर का मुआवजा मिल सकता है, जिसकी माने भारतीय रुपये तकरीबन 5000 रुपये होते हैं. ऐसा माना जा सकता है कि इस समस्या का समाधान शायद अंततः हो सकता है, जैसा कि सिलिकॉन वैली.कॉम पर बताया गया है। 

इन iPhone में आ रही थी समस्या 

आईफोन 6
आईफोन 6 प्लस
आईफोन 6एस
आईफोन 6एस प्लस
आईफोन एसई
iPhone 7
आईफोन 7 प्लस

इस तरह मिलेगा मुआवजा | iPhone Users

अब बात आती है आखिर किसे और कैसे मिलेगा मुआवजा दरअसल ऐसा नहीं है की आपके पास iPhone 6, 7, या पहला SE मॉडल है तो आपको मुआवजा मिलेगा। अगर आपने 6 अक्टूबर, 2020 से पहले शिकायत दर्ज नहीं कराई है तो आपको पैसे प्राप्त नहीं होगा. आपको एक वेबसाइट पर अपने सीरियल नंबर के साथ पंजीकरण करना होगा जो कंपनी द्वारा उन शिकायतों को लॉग इन करने के लिए बनाई गई थी, जिन्हें अपने iPhone के प्रदर्शन के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ा था। 

Source – Internet  

Leave a Comment