HometechnologyiPhone Facts - बहुत से लोग नहीं जानते Apple के गैजेट के...

iPhone Facts – बहुत से लोग नहीं जानते Apple के गैजेट के नाम में i का मतलब 

यहाँ जाने आखिर क्यों कहते हैं iPhone, iPad और iMac 

iPhone FactsiPhone एक बहुत ही लोकप्रिय स्मार्टफोन है, जिसे करोड़ों लोगों ने अपने दिल में बैठाया है. हर नए आईफोन के लॉन्च पर स्टोर के बाहर लाइनें खड़ी हो जाती हैं. Apple के उत्पादों को ‘i’ के साथ देखकर उनमें रुचि लिए जाने का कारण यह है कि iPhone के अलावा, iMac, iPod, iTunes और iPad जैसे अन्य उत्पादों में भी यह आइडेंटिफायर होता है. क्या आपने कभी सोचा है कि “i” का क्या अर्थ है और Apple ने इसका उपयोग अपने सभी उत्पादों में क्यों किया है? आइए इसका राज खोजते हैं…”

i के मायने हैं कुछ और | iPhone Facts 

1998 में, Apple के संस्थापक स्टीव जॉब्स ने एक नए कंप्यूटर, iMac की घोषणा की. उन्होंने बताया कि iMac में ‘i’ का मतलब ‘इंटरनेट’ है, क्योंकि उस समय इंटरनेट एक नया और महत्वपूर्ण तकनीकी क्षेत्र था और Apple ने चाहा कि इसका इंटीग्रेशन हो इस नए कंप्यूटर में.

हालांकि, “i” का मतलब सिर्फ “इंटरनेट” ही नहीं है. Apple के अन्य प्रोडक्ट्स में, “i” का मतलब “व्यक्तिगत” (individual), “सीखना” (instruct), “सूचना” (inform) और “प्रेरणा” (inspire) भी है.

स्टीव जॉब्स क्या कहते हैं | iPhone Facts 

पब्लिकेशन ने कंपेरिटेक के एक प्राइवेट वकील पॉल बिस्चॉफ के हवाले से कहा, ‘स्टीव जॉब्स ने बताया कि ‘आई’ का मतलब ‘इंटरनेट, इंडिवीजुअल, इंस्ट्रक्ट, इंफॉर्म और इंस्पायर करना है. उन्होंने इसे व्यक्तिगत सर्वनाम के रूप में ‘i’ और शिक्षा उद्देश्यों के लिए ‘निर्देश’ के रूप में संदर्भित करने का भी उल्लेख किया।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular