IND vs PAK – कोलंबो में बजा विराट कोहली का डंका, थोड़ दिया धोनी का रिकॉर्ड,

IND vs PAK Asia Cup 2023 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मुकाबले में क्या खूब बल्लेबाजी की। पहले दिन बारिश के कारण मुकाबला बीच में ही रोक दिया गया था। उस वक्त विराट कोहली आठ रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके बाद जब रिजर्व डे में दूसरे दिन मुकाबला फिर से शुरू हुआ तो शुरुआत में तो उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी की, क्योंकि नया दिन और नई शुरुआत थी। लेकिन जैसे ही विराट कोहली के बल्ले पर गेंद आनी शुरू हुई, उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। पाकिस्तान के हर गेंदबाज के खिलाफ खुलकर बल्लेबाजी की। इस बीच इस पारी में कई नए नए कीर्तिमान अपने नाम कर लिए। इतना ही नहीं, ऐसा लगता कि विराट कोहली को कोलंबो का प्रेमदासा स्टेडियम खूब सुहाता है।

यह भी पढ़े – Viral Video – ज़ेबरा का कॉस्ट्यूम पेहेन शख्स ने दी अपनी मौत को बुलावा, तीन शेरो के बिच बाल-बाल बची जान,

विराट कोहली का कोलंबो में लगातार तीसरी बार 50 प्लस का स्कोर

विराट कोहली ने कोलंबो के इस स्टेडियम में लगातार चौथी बार 50 प्लस स्कोर की पारी खेल दी है। इससे पहले विराट कोहली जब इस स्टेडियम पर उतरे थे, तब लगातार तीन शतक लगाने में कामयाब हुए थे। हालांकि ये काफी पुरानी बात है। लेकिन ऐसा लगा कि विराट कोहली ने जहां से उन पारियों को ब्रेक दिया था, वहीं से इस पारी का आगाज किया। ऐसा लग ही नहीं रहा था कि वे एक दिन बाद फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं।

यह भी पढ़े – Viral Video – बाइक पर 6 लोगो को बिठाने का इस शख्स ने लगया ऐसा जुगाड़, देख लोग रह गए दंग,

विराट कोहली ने 112वीं बार बनाया 50 प्लस का स्कोर, रिकी पोंटिंग की बराबरी पहुंचे

इस बीच विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस स्कोर करने के मामले में रिकी पोंटिंग की बराबरी भी कर ली है। इस मामले में निश्चित रूप से सचिन तेंदुलकर नंबर एक पर हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में 145 बार 50 से ज्यादा का स्कोर किया है। वहीं श्रीलंका के कुमार संगकारा दूसरे नंबर पर कब्जा जमाए हुए हैं। उन्होंने 118 बार ऐसा कारनामा किया है। इस बीच अब विराट कोहली ने 112वीं बार ये काम कर दिखाया है। इतने पर ही रिकी पोंटिंग भी हैं। जहां एक ओर रिकी पोंटिंग रिटायरमेंट ले चुके हैं, वहीं विराट कोहली अभी खेल रहे हैं। ऐसे में उनके पास मौका है कि वे न केवल रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ें, बल्कि जल्द ही कुमार संगकारा भी उनके रडार पर आ जाएंगे।

Leave a Comment