इस त्यौहार ग्राहकों को सरप्राइज़ देने आ रही Hyundai की नई इलेक्ट्रिक कार,

Hyundai Verna Electric Car: भारत में मौजूद ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी प्रसिद्ध पेट्रोल वेरिएंट को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर रही हैं। अब इन्हीं कंपनियों की लिस्ट में हुंडई मोटर का नाम भी शामिल हो चुका है। कंपनी से जुड़े कुछ लोगों का मानना है कि हुंडई बहुत ही जल्द अपनी एक नई सेडान को लांच करेगी। यह कोई और नहीं बल्कि कंपनी की सबसे प्रसिद्ध कार वरना होने वाली है। हुंडई अभी तक इलेक्ट्रिक सेगमेंट को खुदको स्थापित नहीं कर पाई है। इसलिए अब कंपनी ने ऐसा फैसला लिया है ।

यह भी पढ़े – Mahindra New X – मार्किट भौकाल मचाने आ रही है महिंद्रा की नई धाकड़ SUV, मिलेंगे ये धासू वाले फीचर्स,

हालांकि अभी तक कंपनी ने इस पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन फिर भी कई प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों द्वारा यह खबर छापी जा रही है। वहीं इसके फीचर्स के बारे में भी कुछ जानकारियां सामने आई है। यह इलेक्ट्रिक सेडान बहुत ही लंबा रेंज देने वाली है क्योंकि इसमें काफी बड़ा बैट्री पैक दिया जाएगा।

Hyundai Verna EV के जबरदस्त फीचर

Hyundai Verna Electric में 31.2 किलोवाट आवर की क्षमता वाला बैट्री पैक मिलने वाला है। इसे फुल चार्ज होने में 5 से 6 घंटे का समय लगता है। वहीं अगर आप जल्दी में है तो उसे फास्ट चार्जर से सिर्फ 2 घंटे में ही चार्ज कर सकते हैं। फुल चार्ज होने के बाद यह बैटरी तकरीबन 450 किलोमीटर का रेंज देती है। वहीं इसकी स्पीड भी काफी अच्छी है क्योंकि इसमें हमें कई राइडिंग मोड्स भी दिए गए हैं। आप अपने क्षमता के अनुसार इसे कंट्रोल कर सकते हैं।

यह भी पढ़े – Viral Video – हाथी के हमले से बाल-बाल बचा शख्स, वीडियो देख ड्राइवर पर लोगों का फूटा गुस्सा,

बात करेगी माई वरना इलेक्ट्रिक की फीचर्स की तो इसमें पैनोरमिक सनरूफ 12 इंच का डिस्पले ऑटो स्टार्ट सोनी म्यूजिक सिस्टम एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसी कई जबरदस्त फीचर्स मिलते है। इसकी कीमत तकरीबन ₹23 से शुरू हो सकती है। हालांकि इसके फीचर्स और बैटरी पैक इसकी कीमत को निर्धारित करेंगे इसलिए यह कम और ज्यादा हो सकती है।

Leave a Comment