HomeUncategorizedRam Mandir Ayodhya - राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22...

Ram Mandir Ayodhya – राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को रहेगी सार्वजनिक छुट्टी?

Ram Mandir Ayodhya – राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को रहेगी सार्वजनिक छुट्टी?

Ram Mandir Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई विपक्षी नेता अयोध्या में भव्य कार्यक्रम में शामिल होंगे. जैसे-जैसे देश राम लला की प्रतिष्ठा के लिए तैयार हो रहा है, 22 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग बढ़ रही है. चलिए आपको बताते हैं क्या इस दिन छुट्टी रहेगी या नहीं. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने केंद्र की बीजेपी सरकार से 22 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग शुरू कर दी है, ताकि देश भर के लोग इस ऐतिहासिक अवसर को देख सकें. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 140 करोड़ लोगों से 22 जनवरी को अपने घरों में राम ज्योति जलाने और दीपावली मनाने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़े – माँ ने अपने बच्चो की मोबाइल की लत छुड़वाने के लिए लगाया गजब का जुगाड़, देखे लोगो पसंद आया तरीका,

कहां-कहां हो रही छुट्टी की मांग?

  • छुट्टी की सबसे ज्यादा मांग उत्तर प्रदेश में उठी है. लोग लगातार एक्स पर राज्य सरकार से छुट्टी की घोषणा करने की मांग कर रहे हैं. इसमें कई संस्थाओं, हिन्दूवादी संगठनों और सनातनी संस्कृति से जुड़े लोग शामिल हैं.
  • महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने सोमवार (1 जनवरी) को कहा था कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करने की मांग की है, ताकि लोग अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन देख सकें.
  • मध्य प्रदेश में भी कई दिनों से 22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने की मांग उठ रही है. इसमें कर्मचारी भी शामिल हैं. उनका कहना है कि उन्हें प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन आनंद से पूरे कार्यक्रम को देखना है और जश्न मनाना है.
  • राजस्थान सरकार से भी यहां के लोग लगातार यही मांग कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक राज्य में बढ़ती मांग को देख छुट्टी को लेकर शुरूआती स्तर पर कवायद शुरू हो चुकी है. इसके अलावा और भी कई राज्यों ने ये मांग रखी है.

ये भी पढ़े – Infinix Smart 8 – बेहतरीन लुक के साथ जल्दी लॉन्च होगा Infinix का ये धाकड़ फ़ोन, जानिए फीचर्स,

सार्वजनिक छुट्टी रहेगी या नहीं

इन मांगों से यह भ्रम पैदा हो गया है कि 22 जनवरी को अवकाश घोषित किया जा चुका है, लेकिन ऐसा नहीं है. अभी इसे लेकर केवल लोग मांग कर रहे हैं. सरकार की तरफ से इसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है. अभी तक न तो केंद्र और न ही किसी राज्य सरकार ने 22 जनवरी को छुट्टी की घोषणा की है. उत्तर प्रदेश में भी योगी आदित्यनाथ की सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है.

RELATED ARTICLES

Most Popular