Hero EV Surge S32 – मिनटों में थ्री व्हीलर में कन्वर्ट हो जाता है ये स्कूटर  

मल्टी पर्पज होने के साथ मिलेगी 60 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड  

Hero EV Surge S32हीरो मोटोकॉर्प ने एक ऐसे इलेक्ट्रिक वाहन का आविष्कार किया है, जो तीन पहिया वाहन और दो पहिया स्कूटर दोनों के काम में आता है। सरल शब्दों में कहें तो, एक तीन पहिया गाड़ी को दो पहिया स्कूटर में बदला जा सकता है। इसे “सर्ज” (SURGE) का नाम दिया गया है, और इसका वीडियो भी उपलब्ध है।

नया कॉन्सेप्ट | Hero EV Surge S32 

हीरो ने जयपुर में आयोजित “हीरो वर्ल्ड 2024” में “सर्ज S32 (सर्ज)” मल्टी पर्पज तीन-पहिया वाहन का कॉन्सेप्ट मॉडल प्रस्तुत किया है। यह तीन-पहिया वाहन के साथ-साथ एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में भी कार्य करेगा। यह स्कूटर कुछ ही मिनटों में तीन पहिया वाहन से जुड़ सकता है और अलग हो सकता है।

झटपट हो जाता है कन्वर्ट 

इस वाहन की SURGE S32 सीरीज एक अनूठी विशेषता है। यह कार्गो थ्री-व्हीलर के भीतर ही एक टू-व्हीलर या स्कूटर को छुपाए रखता है। शुरूवात में, यह एक थ्री-व्हीलर के रूप में होता है जिसमें फ्रंट सीट पर 2 लोग बैठ सकते हैं, लेकिन जब स्कूटर बाहर निकलता है, तो सीटिंग कैपेसिटी स्कूटर की सीट पर स्थानांतरित हो जाती है।

कंपनी के अनुसार, थ्री-व्हीलर से टू-व्हीलर में इसे 3 मिनट का समय लगता है। कंपनी इस सीरीज के 4 वैरिएंट्स S32 PV, S32 LD, S32 HD, और S32 FB को लॉन्च करेगी। हीरो वर्ल्ड 2024 में, S32 LD का प्रदर्शन किया गया है।

अलग अलग पैरामीटर | Hero EV Surge S32  

सर्ज S32 में थ्री-व्हीलर और टू-व्हीलर के लिए अलग-अलग पैरामीटर्स हैं। जब S32 LD थ्री-व्हीलर के रूप में है, तो इसमें 10 Kw की पावर होती है जिसके लिए 11 Kwh की बैटरी उपयोग की जाती है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं, जब यह टू-व्हीलर पैरामीटर्स के रूप में है, तो इसमें 3 Kw की पावर है और इसके लिए 3.5 Kwh की बैटरी का इस्तेमाल होता है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Source – Internet