Hero Centennial Bike : Karizma XMR के प्लेटफॉर्म पर कार्बन फाइबर से बनी ये Hero की बाइक अपने आप में है खास 

By
On:
Follow Us

सिर्फ 100 ही यूनिट बनाएगी कंपनी 

Hero Centennial Bike – हीरो मोटोकॉर्प के संस्थापक बृजमोहन लाल मुंजाल के 101वें जन्मदिन के अवसर पर कंपनी ने विशेष संस्करण बाइक Hero Centennial (हीरो सेंटेनियल) का लॉन्च किया है। इस बाइक को केवल 100 यूनिट्स में उपलब्ध किया गया है, जो केवल कंपनी के कर्मचारियों, स्टेकहोल्डर्स, सहयोगी, और व्यापारिक भागीदारों के लिए होंगी। यह बाइक नीलामी के माध्यम से बेची जाएगी।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

इस बाइक को पहली बार जनवरी महीने में हीरो वर्ल्ड इवेंट के दौरान दुनिया के सामने पेश किया गया था, जब कंपनी ने अपने दो नए मॉडल Xtreme 125R और हार्ले डेविडसन आधारित Mavrick 440 को भी लॉन्च किया था।

कंपनी बनाएगी सिर्फ 100 यूनिट | Hero Centennial Bike 

हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक को कंपनी के संस्थापक बृजमोहन लाल मुंजाल के 101 जन्मदिन के उपलक्ष्य में लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि यह बाइक केवल इसके कर्मचारियों, सहयोगी, व्यापारिक साझेदारों और स्टेक होल्डर्स को ही उपलब्ध होगी। इसका मतलब है कि इस बाइक को आम लोग जो कंपनी द्वारा निर्धारित दायरे में नहीं आते, उन्हें खरीदने का मौका नहीं मिलेगा। हीरो इस विशेष बाइक की वितरण सितंबर महीने में शुरू करेगा। इस बाइक की खासियत यह है कि सिर्फ 100 यूनिट्स ही उत्पादित और बेचे जाएंगे।

बाइक की खासियत 

यह बाइक Hero Karizma XMR के प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो कार्बन फाइबर बॉडीवर्क के साथ आती है। इसमें सिंगल सीट के साथ कुछ नए कंपोनेंट्स और फीचर्स भी शामिल हैं। इसमें एड्जेस्टेबल सस्पेंशन और कार्बन फाइबर एक्रोपोविक एक्जॉस्ट मफलर भी दिया गया है। इन बदलावों के बाद, बाइक का वजन कम हो गया है। Hero Centennial का वजन Hero Karizma XMR से 5 किलोग्राम कम है और इसका कुल वजन 158 किलोग्राम है। इसमें कंपनी ने MRF के टायर्स का उपयोग किया है।

बाइक की कीमत | Hero Centennial Bike 

हीरो मोटोकॉर्प ने इस स्पेशल एडिशन मोटरसाइकिल को विशेष लोगों के लिए लॉन्च किया है, इसलिए इसे नीलामी के लिए रखा गया है। इस बाइक की कोई निर्धारित कीमत नहीं है, क्योंकि यह एक कलेक्टर्स एडिशन है जिसे हीरो मोटोकॉर्प ने स्पेशल एडिशन के रूप में पेश किया है। इस समय तक, कंपनी ने इसे बाजार में उतारने की योजना साझा नहीं की है।

Source – Internet  

2 thoughts on “Hero Centennial Bike : Karizma XMR के प्लेटफॉर्म पर कार्बन फाइबर से बनी ये Hero की बाइक अपने आप में है खास ”

Comments are closed.