क्या आपको पता है Hema Malini का पूरा नाम, कागजों में आया सामने 

जानें कैसे लिखती हैं ड्रीम गर्ल अपना पूरा नाम 

Hema Malini – हेमा मालिनी, जिन्हें हम सभी प्यार से ड्रीम गर्ल, बसंती, या हेमा जी के नाम से जानते हैं, बॉलीवुड की एक बहुत ही प्रसिद्ध और सुंदर अदाकारा हैं। उनके फैंस ने हमेशा उनके हर किरदार को बड़े उत्साह के साथ अपनाया है। फिल्मों में उनका नाम ‘हेमा मालिनी’ ही रहा है, लेकिन क्या आपको पता है उनका असली, पूरा नाम क्या है?

जी हाँ, हम सभी उन्हें ‘हेमा मालिनी’ के नाम से जानते हैं, लेकिन यह उनका पूरा नाम नहीं है। दरअसल, उनका पूरा नाम हाल ही में चुनाव आयोग की विजेताओं की सूची में दिखाई दिया, जहाँ से पता चला कि वह फुल नेम में कुछ और ही लिखती हैं। फिल्मों में तो यह नाम शायद ही कभी देखा गया हो, पर अब यह जानने का मौका मिला है कि उनके असली नाम की कहानी क्या है।

हेमा मालिनी का पूरा नाम | Hema Malini

हाल ही में चुनाव आयोग ने एक सूची जारी की, जिसमें हेमा मालिनी का पूरा नाम ‘हेमा मालिनी धर्मेंद्र देओल’ के रूप में दिखाया गया था। यह जानकर आश्चर्य होता है कि आधिकारिक दस्तावेजों में वह अपने नाम के साथ ‘धर्मेंद्र’ और ‘देओल’ भी जोड़ती हैं। दिलचस्प बात यह है कि खुद धर्मेंद्र ने कभी अपने नाम के साथ ‘देओल’ नहीं लगाया। लेकिन उनके बच्चे और पोते अपने नामों के साथ ‘देओल’ सरनेम का उपयोग करते हैं।

तीसरी बार हासिल की जीत | Hema Malini 

हेमा मालिनी मथुरा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार थीं। इस बार चुनाव जीतकर उन्होंने लगातार तीसरी बार जीत हासिल की। यह स्पष्ट है कि मथुरा की जनता का समर्थन अभी भी बीजेपी के पक्ष में है। हेमा मालिनी की इस जीत पर सबकी नजरें टिकी थीं, और उन्होंने साबित कर दिया कि जनता का उन पर विश्वास कायम है। अब वह आगे भी मथुरा की सेवा करती रहेंगी।

Source Internet 

1 thought on “क्या आपको पता है Hema Malini का पूरा नाम, कागजों में आया सामने ”

Comments are closed.