Hathi Ka Video – क्यूट अंदाज में केयरटेकर के साथ मस्ती करते नजर आया नन्हा हाथी 

वीडियो ने जीता लोगों का दिल 

Hathi Ka Videoशेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट, जो पूर्वी अफ्रीका में वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए समर्पित एक संरक्षण संगठन है, ने धूल स्नान (Dust Bath) करते हुए एक हाथी के बच्चे (Baby Elephant) का दिल छू लेने वाला वीडियो साझा किया है, जो इंटरनेट पर लोगों को भावुक कर रहा है। हम आशा करते हैं कि यह वीडियो आपको भी प्रेरित करेगा।

मस्ती भरे अंदाज में नजर आया नन्हा हाथी | Hathi Ka Video 

ट्रस्ट की अनाथ परियोजना की देखरेख में, इस छोटे अनाथ हाथी को वीडियो में उसके बड़े कानों को फड़फड़ाते हुए और खुशी के साथ अपनी सूंड को झुलाते हुए दिखाया गया है, जब एक केयरटेकर धीरे से उसकी पीठ पर धूल छिड़कता है।

ट्रस्ट, जो अपने सफल हाथी अनाथ बचाव और पुनर्वास कार्यक्रम के लिए प्रसिद्ध है, इन कमजोर बच्चों के लिए एक पोषण वातावरण प्रदान करता है जो अक्सर अवैध शिकार या मानव-वन्यजीव संघर्ष का शिकार होते हैं। वीडियो इन राजसी प्राणियों के चंचल पक्ष और उनके मानव केयरटेकर के साथ साझा किए गए घनिष्ठ संबंध पर प्रकाश डालता है।

हाथी का धूल स्नान | Hathi Ka Video 

कैप्शन में लिखा है, “एक छोटे हाथी के लिए थोड़ा सा धूल स्नान। अपने अनाथ परियोजना के माध्यम से, हम अनाथ हाथियों को दूसरा मौका देते हैं। हम उन्हें तब तक पालते हैं जब तक वे जंगल में लौटने के लिए तैयार नहीं हो जाते – इस प्रक्रिया में 10 साल से अधिक का समय लग सकता है।’

अनाथ हाथियों को तब तक पालने के मिशन के साथ, जब तक कि वे दूध पर निर्भर न हो जाएं और जंगल में फिर से शामिल होने के लिए तैयार न हो जाएं, शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट के प्रयास प्रत्येक व्यक्तिगत हाथी के लिए एक दशक से अधिक समय तक चल सकते हैं। इस प्रक्रिया में हाथी संचालकों की देखभाल शामिल है जो चौबीसों घंटे बछड़ों के साथ रहते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्हें बढ़ने के लिए आवश्यक सहायता मिलती है।

Source Internet