Harda Blast News – पटाखा फैक्ट्री में आग से दहला हरदा जिला, 100 से ज्यादा घायल

बैतूल से भेजी गई एम्बुलेंस और डॉक्टरों की टीम 

Harda Blast Newsहरदा में एक पटाखा उद्योग में विस्फोट हो गया है। इसके परिणामस्वरूप आसपास के 60 से अधिक घरों में आग लग गई है। 7 व्यक्तियों की मौत हो गई है और 100 से अधिक व्यक्तियों को चोटें आई हैं। फैक्ट्री के आसपास सड़क पर कुछ शव पड़े हुए दिख रहे हैं। 25 से अधिक घायलों को हरदा जिला अस्पताल ले जाया गया है। प्रशासन ने 100 से अधिक घर खाली करवा दिए हैं। धमाके की चपेट में आने से कई यात्री वाहन सहित दूर उछल गए हैं। फैक्ट्री में रुक-रुककर धमाके हो रहे हैं।

कहाँ लगी आग | Harda Blast News 

फैक्ट्री मगरधा रोड पर स्थित है, जो बैरागढ़ गांव में स्थित है। इस फैक्ट्री में मंगलवार की सुबह लगभग 11 बजे एक तेज धमाका हुआ, जिसके कारण पूरे शहर में आज़ादी का माहौल फैल गया। घरों में रखे बारूद के संपर्क में आने से आग ने विकराल रूप लिया। इसके कारण क्षेत्र में अफरातफरी की वातावरण बना हुआ है। फैक्ट्री से उठती आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से भी देखा जा सकता है। सूचना प्राप्त होने के बाद, फायर ब्रिगेड की गाड़ियाँ तत्पश्चात् मौके पर भेजी गई हैं। फैक्ट्री में आग लगने के कारण अभी तक अज्ञात है।

हरदा भेजी एम्बुलेंस सहित डॉक्टरों की टीम | Harda Blast News

बैतूल। हरदा में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग की घटना ने समूचे प्रदेश में हचलचल मचा दी है। इस मामले में जहां मुख्यमंत्री द्वारा तत्काल प्रभाव से संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को हरदा के लिए रवाना किया गया है। वहीं भोपाल और इंदौर के मेडिकल कालेज सहित अस्पतालों में बर्न वार्ड तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। बैतूल में भी जिला कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देश के बाद सीएमएचओ डॉ. रविकांत उइके द्वारा सात 108 एम्बुलेंस मेडिकल टीम के साथ भेजी गई है। पांच दमकल की टीम भी भेजी गई है  मेडिकल टीम में दो डॉक्टर भी शामिल है। बताया जा रहा है इस घटना में लगभग 50 लोग घायल हुए हैं।साभार….