जान बचाने वाला Google Pixel का ये फीचर iPhone को देगा टक्कर 

पहले अमेरिका में हुई थी शुरुआत अब भारत में  भी मिलेगा 

Google Pixel – iPhone गूगल ने भारत में अपने पिक्सल फोन्स के लिए कार क्रैश डिटेक्शन फीचर को लॉन्च किया है। यह फीचर दुर्घटना के बाद इमरजेंसी मदद को जल्दी से पहुंचाने में मदद करेगा। यह फीचर कार के सेंसर्स और गति डेटा का इस्तेमाल करके दुर्घटना की पहचान करता है। अगर कार किसी दुर्घटना का शिकार होती है, तो फीचर एक अलर्ट भेजेगा और आपातकालीन सेवाओं को कॉल करेगा। यह फीचर भारत सहित कुल 20 देशों में उपलब्ध है। भारत में यह फीचर केवल गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो फोन्स पर उपलब्ध है।

अमेरिका के बाद अब भारत में लांच | Google Pixel 

Google ने घोषणा की है कि भारत में Pixel 4a, Pixel 6a, Pixel 7, Pixel 7 Pro, Pixel 7a, Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के लिए कार दुर्घटना की पहचान की सुविधा उपलब्ध हो रही है। यह सुविधा 2019 में अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हुई थी, लेकिन अब यह भारत सहित दुनिया के अन्य देशों में भी उपलब्ध होगी। 

This life-saving feature of Google Pixel will give competition to iPhone
अमेरिका के बाद अब भारत में लांच

अभी 11 भाषाओं में उपलब्ध | iPhone  

यह सुविधा अभी केवल 11 भाषाओं में उपलब्ध है, जिनमें अंग्रेजी, डेनिश, डच, इतालवी, जापानी, और कुछ अन्य शामिल हैं. हिंदी अभी तक इस सुविधा का समर्थन नहीं करती है. ग्लोबल मार्केट में उपयोगकर्ताओं के लिए यह सुविधा Pixel 4a और बाद के सभी पिक्सल मॉडल्स के लिए उपलब्ध होगी. Google ने कार दुर्घटना की पहचान की सुविधा को चुपचाप जोड़ दिया, लेकिन एंड्रॉइड सेंट्रल रिपोर्टर ने इसे पहले ही खोज निकाला था। 

चार स्टेप में करें एक्टिवटे | Google Pixel 

स्टेप 1: अपने फोन पर सेटिंग्स ऐप खोलें.

स्टेप 2: सुरक्षा और आपातकालीन स्थितियां पर टैप करें.

स्टेप 3: कार क्रैश डिटेक्शन पर टैप करें.

स्टेप 4: चालू करें पर टैप करें.

Source – Internet