Tuesday, August 9, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइलGarmi se rahat : बैड पर बिछाएं ये चादर, आएगा AC का...

Garmi se rahat : बैड पर बिछाएं ये चादर, आएगा AC का मजा, पंखा भी करना पड़ेगा बंद

इस साल की गर्मी ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं और जैसे जैसे मानसून लेट हो रहा है वैसे वैसे गर्मी बढ़ते जा रही है ऐसे में लोगों को AC cooler का सहारा लेना पड़ रहा है। जहाँ एक ओर गर्मी से तो राहत मिल रही है लेकिन बिजली का बिल भी भारी भरकम चुकाना पड़ रहा है। अब ऐसे में एक ऐसी चादर मार्केट में आ गई है जिसे बिछा कर सोने से आपको AC का आनंद आएगा।

जब AC और पंखा कोई काम नहीं कर पाता है तो आप एक बेड शीट का इस्तेमाल कर सकते हो। अब आप सोच रहे होंगे कि ये बेड शीट तपती गर्मी से कैसे राहत दिला पाएगी? तो आपको बता दें कि अब एक ऐसी बेड शीट आ गई है जो बिछते ही बर्फ की तरह ठंडी हो जाती है और इस पर लेटने के बाद आपको जून-जुलाई की गर्मी भी ठंड लगने लगेगी।

इसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से खरीद सकते हैं। Amazon से खरीदने पर बंपर डिस्काउंट भी हासिल किया जा सकता है। यही वजह है कि इसकी कीमत मात्र 699 रुपए है। आज ऑर्डर करने पर Amazon दो दिन में इसे घर पर डिलीवर कर देगा। साथ ही ये काफी आरामदायक भी है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये काम कैसे करता है?

इस Cooling Pad में कोई पंखा नहीं लगा है। साथ ही इसमें Vibration या अन्य कोई चीज नहीं होती है। बस आपको इसे बेड पर बिछाना होता है। बिछने के साथ ही ये कूलिंग करना शुरू कर देती है। ये पूरी तरह साइलेंट रहती है। इसमें कोई आवाज भी नहीं होती है। इसे बनाने के लिए कूलिंग जेल का इस्तेमाल किया गया है, जो वेट पड़ने के बाद गर्म की जगह ठंडा होना शुरू कर देता है। सोते समय भी ये काफी आराम देता है। क्योंकि ये पूरी बॉडी को कूल कर देता है।

ऐसे करें साफ

Cooling Pad को बेडशीट के नीचे बिछाया जाता है। ऐसे में इसके गंदा होने के चांस भी बहुत कम रहते हैं। फिर भी अगर ये गंदी हो जाती है तो इसे साफ करते समय सूखे कपड़े का इस्तेमाल किया जा सकता है। आसानी से चादर पर कपड़ा मारकर इसे साफ किया जा सकता है। याद रहे कि किसी भी स्थिति में धोना नहीं है। धोने के बाद जेल की कूलिंग कम हो जाएगी। इसमें फिट जेल की खासियत है कि ये शरीर की गर्मी को खींचता है, जिससे काफी राहत महसूस होती है।

Source – Internet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments