spot_img
HomeबैतूलFootball : मुलताई के गोलकीपर ने इंग्लैंड में दिखाई प्रतिभा

Football : मुलताई के गोलकीपर ने इंग्लैंड में दिखाई प्रतिभा

भारत-इंग्लैंड के बीच हुई ब्लाइंड फुटबॉल सीरिज

मुलताई – भारत-इंग्लैंड के बीच आयोजित द्विपक्षीय ब्लाइंड फुटबाल सीरीज में मुलताई के बमनी निवासी गोलकीपर प्रफुल्ल लिखितकर ने अपने खेल कौशल का शानदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड से वापस आने के बाद उनका भव्य स्वागत किया गया और उन्हें बधाई दी गई। गौरतलब हो कि जिले के प्रफुल्ले का राष्ट्रीय टीम में उत्कृष्ट खेल की वजह से चयन हुआ था।

प्रतिभावान खिलाड़ी है प्रफुल्ल

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रफुल्ल का चयन अगस्त 2021 में चेन्नई में खेली गई सीनियर ब्लाइंड नेशनल चैंपियनशिप में उनके उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन के आधार पर किया गया था। प्रफुल्ल ने कोच्चि में नेशनल कैम्प में टीम के साथ प्रैक्टिस की एवं इंग्लैंड में मैच खेले। प्रफुल्ल एक प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। जिलेवासियों को गर्व है कि हमारे जिले का कोई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में सफल रहा। इसके लिए सभी ने प्रफुल्ल को और उनके कोच को बधाई दी है।

केवल कीपर नहीं होता दृष्टिबाधित

प्रफुल्ल वर्तमान में भोपाल के हजरत निजामुद्दीन फुटबॉल क्लब से बतौर गोल कीपर खेलते हैं। आपको बता दें कि ब्लाइंड फुटबॉल में मात्र गोलकीपर ही दृष्टि बाधित नहीं होता, बाकी सारे खिलाड़ी पूर्ण रूप से दृष्टि बाधित होते हैं। प्रफुल्ल के परिजनों ने बताया की प्रफुल्ल को बचपन से ही फुटबॉल का काफी शौक था। वह छोटी उम्र से फुटबॉल खेलने लगे थे और इससे पहले भी प्रफुल्ल कई बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular