Upcoming Compact SUVs – भारत में जल्द धूम मचाने आ रही ये 5 दमदार कॉम्पैक्ट SUVs, जानिए कीमत,

Upcoming Compact SUVs – भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के अदंर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एक बिल्कुल नए मॉडल के साथ चार अपडेटेड मॉडल आने वाले हैं। यदि आप निकट भविष्य में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो अपने इस लेख में हम आपको ऐसी ही 5 नई कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़े – इन फीचर्स के साथ लॉन्च हुई न्यू Tata Nexon EV Facelift, मात्र इतने रुपये में करें बुक,

Tata Nexon facelift

टाटा मोटर्स अपडेटेड नेक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी को नए डिजाइन के साथ लॉन्च कर रही है, जिसमें नया 10.25-इंच टचस्क्रीन और टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील शामिल है। इसमें चार गियरबॉक्स के विकल्प के साथ 120hp टर्बो-पेट्रोल और 115hp डीजल इंजन को बरकरार रखा गया है। एसयूवी की कीमत आधिकारिक तौर पर 14 सितंबर को सामने आएगी और हमें उम्मीद है कि ये 8 से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी।

Tata Nexon EV facelift

नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट आज यानी 6 सितंबर को लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसमें इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन के मामले में बड़े बदलाव होंगे, जैसा कि हमने अपडेटेड नेक्सन (आईसीई वर्जन) में देखा है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी 30.2 kWh (मीडियम रेंज) और 40.5 kWh (लॉन्ग रेंज) बैटरी बरकरार रखेगी। मीडियम रेंज वर्जन को 129 बीएचपी की अधिकतम पावर (312 किमी रेंज) पर रेट किया जाएगा, जबकि लॉन्ग रेंज वर्जन को 143 बीएचपी (453 किमी) पर रेट किया जाएगा।

यह भी पढ़े – Royal Enfield Bullet 350 vs Classic 350 – जानिए किस में कितना है दम, दोनों में किसे खरीदना फायदे का सौदा?

Toyota coupe SUV

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर आधारित, टोयोटा की आगामी कूप एसयूवी इस साल के अंत में लॉन्च होने वाली है। उम्मीद है कि इसका नाम टैसर रखा जाएगा, ये मारुति ट्विन की तुलना में यांत्रिक रूप से अपरिवर्तित होगी। नई टोयोटा क्रॉसओवर दो इंजन विकल्पों के साथ आएगी। इसमें एक 1.0-लीटर “बूस्टरजेट” मोटर और एक 1.2-लीटर “डुअलजेट” मोटर शामिल है। ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल, ऑटोमैटिक और एएमटी शामिल हैं।

Next-gen Hyundai Venue

2025 में अपेक्षित, दूसरी पीढ़ी की हुंडई वेन्यू में एक्सटर से प्रेरित एक फिर से डिजाइन किया गया एक्सटीरियर होगा। उम्मीद है कि इसके इंटीरियर को एक बड़ा नया डिजाइन मिलेगा। इंजन विकल्पों में संभवतः मौजूदा मॉडल के समान 1.2L NA पेट्रोल, 1.0L टर्बो-पेट्रोल और 1.5L टर्बो-डीजल शामिल होंगे।

यह भी पढ़े – भारत की सबसे सस्ती खरीदनी है ये 5 मॉडल पर कर सकते हैं विचार, जानिए कीमत

New Mahindra XUV300

आगामी नेक्स्ट-जेन/फेसलिफ्टेड Mahindra XUV300 को अब तक कई बार परीक्षण के दौरान देखा गया है। नए मॉडल में सी-आकार के हेडलाइट क्लस्टर, रिडिजाइन्ड टेल सेक्शन और अपडेटेड इंटीरियर मिलने के आसार हैं। इसमें इंजन विकल्प काफी हद तक अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है। ये कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.2L टर्बो-पेट्रोल और 1.5L टर्बो-डीजल इंजन के साथ आती है।

Leave a Comment