भारत की सबसे सस्ती खरीदनी है ये 5 मॉडल पर कर सकते हैं विचार, जानिए कीमत

Low Budget Car – भारत की सबसे सस्ती खरीदनी है ये 5 मॉडल पर कर सकते हैं विचार, कार की दुनिया बहुत बड़ी है। लेकिन अगर आपका बजट कम है लेकिन कार खरीदने की हसरत है तो आप सस्ती कीमत में भी अपना सपना पूरा कर सकते हैं। कम बजट में भी यह आपके लिए काफी मददगार और सुविधाजनक साबित होंगी। ये कारें माइलेज भी ज्यादा देती हैं। यानी कम ईंधन लागत में आप ज्यादा दूरी तय कर सकते हैं। हम यहां 5 ऐसी ही सबसे कम दाम वाली कारों पर चर्चा करते हैं। इसमें बजाज, मारुति, निसान जैसी कंपनियों की भी कारें हैं।

यह भी पढ़े – Soaked Almonds : रोज़ खाओगे भीगे हुए बादाम को ऐसे तो शरीर का एक एक रोग होगा दूर।

Bajaj Qute

बजाज ग्रुप की यह कार भारत में फिलहाल सबसे कम दाम में उपलब्ध है। paybima के मुताबिक, इसकी एक्सशोरूम शुरुआती कीमत 2.64 से 2.84 लाख रुपये तक है। खास बात यह है कि आप इसे चाहें तो पेट्रोल के अलावा सीएनजी वैरिएंट के साथ भी खरीद सकते हैं। 4 सीटर यह कार 35 से 43 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसमें 216.6cc, लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है। इसके फ्यूल टैंक में 35 लीटर पेट्रोल आ सकता है।

Renault Kwid

रेनॉ की पॉपुलर कार क्विड भी सस्ती कारों में एक अच्छी कार है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4,69,500 रुपये है। इसमें 1.0 लीटर क्षमता (1.0 litre SCe MT) का इंजन है। इस कार में आपको 22-23 किलोमीटर का माइलेज मिलता है। 5 सीटर इस कार में कई अच्छे फीचर्स मिल जाएंगे। रेनॉ ने इस कार को मारुति सुजुकी की ऑल्टो को टक्कर देने के लिए मार्केट में पेश किया था।

यह भी पढ़े – Viral Video – बच्ची की एक्टिंग देख फैन हुए लोग, तेजी से वायरल हुआ वीडियो,

Maruti Alto 800

मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शुमार मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) कार पर आप विचार कर सकते हैं। इसकी एक्सशोरूम शुरुआती कीमत 3,54,000 रुपये है। इसे आप चाहें तो सीएनजी वैरिएंट में भी खरीद सकते हैं। इसमें 796cc, 3 सिलिंडर इंजन लगा है। इसमें 5 लोग बैठ सकते हैं। इसमें 35 लीटर क्षमता का फ्यूल टैंक है। यह कार 24.7 – 31.4 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

Maruti S-Presso

मारुति सुजुकी की यह कार भी आप चाहें तो खरीद सकते हैं। इसकी एक्सशोरूम शुरुआती कीमत रुपये है। इसमें 998cc,K10C टाइप इंजन लगा है। इसमें 27L की फ्यूल कैपिसिटी है। सेफ्टी का इस कार (Maruti S-Presso) में खास ख्याल रखा गया है। इसमें एडवांस्ड हिल होल्ड असिस्ट और ईएसपी, ईबीडी के साथ एबीएस, डुअल एयरबैग सहित कई फीचर्स मिलेंगे। सीएनजी में भी यह उपलब्ध है।

यह भी पढ़े – Viral Video – सपना चौधरी के गाने पर फाइट में झूमें लोग, जमकर वायरल हुआ वीडियो,

Leave a Comment