Tuesday, August 16, 2022
spot_img
HomeबैतूलElection : चुनाव लडऩा हो तो देना होगा इस्तीफा

Election : चुनाव लडऩा हो तो देना होगा इस्तीफा

भोपाल – 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी अभी से सक्रिय हो गई है। और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा स्वयं मानीटरिंग कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इन चुनाव को लेकर कितने गंभीर हैं यह पचमढ़ी में मंत्री मंडल की बैठक और चिंतन शिविर से स्पष्ट होता है।

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा ने चुनाव के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। पार्टी ने मिशन 2023 के तहत अभी से तैयारी शुरू कर दी है। और पार्टी स्तर पर नई गाइडलाइन भी जारी की है। यह भी जानकाीर मिली है कि अब भाजपा के जिलाध्यक्ष पद पर रहने वाले पदाधिकारी को विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए टिकट नहीं मिलेगी। यदि जिलाध्यक्षों को विधायक का चुनाव लडऩा है तो जिलाध्यक्ष का पद छोडऩा होगा।

पार्टी का मानना है यदि जिलाध्यक्ष विधानसभा चुनाव लड़ता है तो पूरा जिला प्रभावित होता है। और बाकी विधानसभाओं के चुनाव के लिए भी संगठनात्मक स्थिति भी कमजोर होती है क्योंकि जिलाध्यक्ष के चुनाव लडऩे पर पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी उसी विधानसभा तक सीमित हो जाते है और बाकी विधानसभा सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार को लेकर अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ती है।  (साभार)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments