Friday, August 12, 2022
spot_img
HometrendingEID: ईद पर इस युवक ने दी कुछ इस तरीके से बकरे...

EID: ईद पर इस युवक ने दी कुछ इस तरीके से बकरे की क़ुरबानी केक पर बकरे की फोटो लगा कर मनाई ईद

उत्तर प्रदेश : में मनाया जाने वाला बकरीद पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है। इस बार भी यह पर्व बड़ी धूमधाम और त्याग के साथ मनाया गया। लोगों ने सरकारी निर्देशों के साथ बकरीद मनाई। वहीं सीतापुर में बकरीद के मौके पर परिवार ने अनूठी मिसाल पेश की.

जबकि अन्य लोग बकरे की बलि देने में व्यस्त थे, वहीं सीतापुर के मोहल्ला ग्वालमंडी निवासी मेराज अहमद ने बकरीद के मौके पर बकरे की बलि देने के बजाय एक बकरी के फोटो से बना केक काटकर उसकी कुर्बानी दी. उनका ये काम अब चर्चा का विषय बना हुआ है.

पशु सेवा समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष मेराज अहमद ने भी इस तरह की अनूठी कुर्बानी का कारण बताया। उन्होंने कहा कि कुर्बानी कई तरह से दी जा सकती है। जरूरी नहीं कि सिर्फ जानवर की ही बलि दी जाए, बल्कि किसी जरूरतमंद बेटी की शादी करके, किसी को रक्तदान करके और उसकी जान बचाकर भी कुर्बानी में शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने आम आदमी से भी अपील की कि अल्लाह ने किसी इंसान को किसी की जिंदगी खत्म करने का ऐसा हक नहीं दिया है, हर जीव की जान कीमती है. मेराज अहमद ने कहा कि अब समाज में सर्वोच्च सोच रखने की जरूरत है। बकरीद का त्यौहार साल में एक बार आयोजित किया जाता है और इस अवसर पर हजारों और लाखों रुपये की बकरियों की बलि दी जाती है। ऐसे में मूक पशुओं की बलि देने की बजाय गरीबों की मदद करनी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments