Digvijay Singh – पढ़ा रहे थे अनुशासन का पाठ आपस में भिड़ गए कांग्रेसी

Digvijay Singh – हरदा – मध्यप्रदेश विधानसभा के नवम्बर में होने वाले चुनाव को देखते हुए प्रमुख राजनैतिक दल भाजपा और कांग्रेस मतदाताओं के साथ-साथ अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी साधने में लगे हुए हैं। दोनों ही दलों के प्रमुख नेता शिवराजसिंह और कमलनाथ भी मध्यप्रदेश के ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं और आने वाले चुनाव में अपनी-अपनी सरकार बनाने के लिए गंभीर दिखाई दे रहे हैं। और इसी के चलते पार्टियां अपने कार्यकर्ताओं को भी अनुशासन में रहकर पार्टी उम्मीदवारों के लिए निष्ठा से काम करने की नसीहत दे रही है।

प्रदेश में गुटबाजी के लिए चर्चित कांगे्रस के प्रादेशिक स्तर के बड़े नेता अपने-अपने गुटों के कार्यकर्ताओं को ताकत देने में लगे रहते हैं। और इसी कारण इन गुटों के कार्यकर्ता भी अवसर आने पर आपस में भिड़ जाते हैं और पार्टी के अनुशासन को तार-तार कर देते हैं। ऐसा ही एक वाक्या फिर एक बार बैतूल-हरदा, हरसूद संसदीय क्षेत्र के हरदा जिले में सामने आया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह हरदा जिले के सोडलपुर गांव में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाने एवं उनमें उत्साह का संचार करने पहुंचे थे लेकिन उनके सामने ही कांग्रेस की गुटबाजी फिर से दिखाई दी। दिग्विजय सिंह के सामने ही कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस मेें भिड़ गए। इस दौरान दिग्विजय सिंह कांग्रेस कार्यकर्ताओं से शांत रहने और बैठने का कहते रहे लेकिन इसका किसी पर कोई फर्क नहीं पड़ा। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में कार्यकर्ता मिलकर चुनाव लड़े तो कांग्रेस कोई चुनाव नहीं हार सकता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ भी पढ़ाया और कहा कि हम समन्वय स्थापित करने आए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने साफ संदेश दिया कि अब गुटबाजी में कौन मेरा, कौन तेरा कहना हमारे लिए उचित नहीं है। दरअसल हुआ यह कि दिग्विजय सिंह जब पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ा रहे थे तभी प्रताप राजपूत ने जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष अनिल वर्मा पर आरोप लगा दिए इस पर अनिल वर्मा भडक़ गए और प्रताप राजपूत को अभद्र शब्द कहे। करीब 5 मिनट तक हंगामा होता रहा।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि यहां पर जिला पंचायत चुनाव को लेकर बात करने नहीं आए हैं। हम यहां तोडऩे नहीं जोडऩे के लिए आए हैं। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने के निर्देश भी दिए।

Source – Inernet

Leave a Comment